पुलिस ने कुछ ही घंटों में सुलझाया लाखों की चोरी का मामला, मंडी से दबोचे 8 शातिर

Sunday, May 06, 2018 - 01:27 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू): जिला मुख्यालय स्थित अखाड़ा बाजार में स्थित दुकानों से करीब 7 लाख रुपए के मोबाइल हैंडसैट, सोना और चांदी लेकर फुर्र हुए 8 शातिरों को पुलिस ने मंडी में दबोच लिया। शनिवार तड़के शातिरों ने कुल्लू में वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद मंडी की ओर निकल गए तथा वहां एक होटल में जाकर सभी कमरे लेकर सो गए। इस बीच पुलिस का दल मंडी पहुंच गया और शातिर पकड़े गए।


4 दुकानों के ताले तोड़कर उड़ाया था लाखों का सामान
शातिर कुल्लू की 4 दुकानों के ताले तोड़कर 40 मोबाइल हैंडसैट, 50 ग्राम सोना, 2 किलोग्राम चांदी सहित अन्य सामान ले उड़े थे। पुलिस की टीम सभी आरोपियों को लेकर कुल्लू आ रही है। आरोपियों से कड़ी पूछताछ में पुलिस को कई और राज हाथ लगने की उम्मीद है। पूर्व में हुई चोरी की कई वारदातों में भी शातिरों का हाथ हो सकता है ऐसा पुलिस को शक है। पूर्व में हुई चोरी की कई वारदातों का सच भी इनसे पूछताछ में सामने आ सकता है।


सैर करने निकले लोगों ने दी थी चोरी की सूचना
बता दें कि शनिवार को सुबह के समय जब लोग सैर करने निकले तो उन्होंने दुकानों के ताले टूटे हुए देखे। यह बात जंगल की आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई। इस पर दुकानदारों को लोगों ने फोन पर सूचित किया। जब दुकानदारों ने ताले टूटे देखे और अंदर से सामान गायब पाया तो उनके होश उड़ गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने छानबीन शुरू कर दी तो कुछ ही घंटों में शातिरों को चोरीशुदा सामान सहित धर लिया गया।


ये हैं धरे गए शातिर
वारदात में पुलिस ने औधी अख्तर, राजू दास, मुमताज अहमद, ललन कुमार, एम.डी. साहेत, मोहम्मद उसमान, राज कुमार और संदीप कुमार शामिल हैं। ये सभी आरोपी बिहार प्रांत के रहने वाले हैं। कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने सभी 8 शातिरों को मंडी से गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को कुल्लू लाया जा रहा है तथा रविवार को उन्हें न्यायालय में पेश किया जाए।

Vijay