बड़ी सफलता : नशे की इतनी बड़ी खेप के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा नेपाली

Tuesday, Jun 05, 2018 - 07:00 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): पुलिस ने मणिकर्ण में शांगणा पुल के पास एक चरस तस्कर को 7 किलोग्राम चरस की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान दिल बहादुर पुत्र सन बहादुर निवासी नेपाल के रूप में हुई है। चरस की इस खेप को पुलिस महकमे की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया चल रही है। इस बात का भी पुलिस पता लगा रही है कि चरस की यह खेप आरोपी को किसने थमाई थी।


शांगणा पुल के पास आरोपी से बरामद की खेप
पुलिस के अनुसार मणिकर्ण पुलिस चौकी प्रभारी नंद लाल के नेतृत्व में पुलिस का एक दल शांगणा पुल के पास नाकाबंदी के दौरान मौजूद था। इस दौरान बरशैणी की तरफ से पीठ पर थैला लेकर एक नेपाली आया जोकि पुलिस दल को सामने देखकर घबरा गया और भागने का प्रयास करने लगा लेकिन पुलिस दल ने उसे दबोच लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम दिल बहादुर बताया। जब उसके थैले की तलाशी ली गई तो उसमें से 7 किलोग्राम चरस बरामद हुई, जिस पर पुलिस उसे गिरफ्तार कर मणिकर्ण पुलिस चौकी पहुंचाया।


नेपाली बन रहे नशा कारोबार का मोहरा
पुलिस का कहना है कि नशे के कारोबार में नेपाली मोहरा बन रहे हैं जबकि पर्दे के पीछे बड़े माफिया काम कर रहे हैं। नेपाली पूछताछ में यदि उस व्यक्ति का नाम उगलता है जिसकी वास्तव में चरस की यह खेप है तो उस व्यक्ति को भी पुलिस मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 29 के तहत गिरफ्तार करेगी। मामले की पुष्टि एस.पी. कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने की है।

Vijay