जुआ खेलते रंगे हाथ धरे 4 जुआरी, पुलिस ने गुप्त सूचना पर की कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2019 - 08:52 PM (IST)

इंदौरा (अजीज/आशीष): पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत 4 लोगों को रंगे हाथों जुआ खेलते काबू करने के साथ-साथ उनसे हजारों रुपए की नकदी भी बरामद की गई। पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर दी गई दबिश के दौरान कप्तयाल नामक स्थान पर मिली है। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र सिंह धीमान ने बताया कि जब मुख्य आरक्षी अशोक पठानिया के नेतृत्व में पुलिस दल रूटीन गश्त पर था तो गुप्त सूचना मिली कि उक्त स्थान पर जुआ खेला जा रहा है, जिस पर पुलिस दल ने दबिश देकर 4 लोगों को जुआ खेलते काबू किया।

12,670 रुपए की नकदी बरामद

आरोपियों की पहचान ज्ञान सिंह (55 ) पुत्र चमीली राम, निवासी गांव तडय़ा चनारा, तहसील नूरपुर, प्रवीण कुमार (35) पुत्र सुभाष सिंह, निवासी गांव तडय़ा सुगाला, तहसील नूरपुर, बलविंद्र सिंह (41) पुत्र लब्बू राम, निवासी वार्ड संख्या-4 बलखोड़ इंदपुर, तहसील इंदौरा व लेखराज ( 26 ) पुत्र रमेश सिंह, निवासी गांव तडय़ा हटली, तहसील नूरपुर के रूप में हुई है। एसडीपीओ नूरपुर डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस ने उक्त आरोपियों से 12,670 रुपए नकद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध गैंबलिंग एक्ट 13-3-67 के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

घरों व दुकानों में खेला जा रहा जुआ

दीपावली का त्यौहार निकट होने के चलते इंदौरा क्षेत्र में जुआ खेलने का प्रचलन बढ़ गया है। सूत्रों की मानें तो क्षेत्र में कई स्थानों पर जुए के अड्डे बनने शुरू हो गए हैं, जहां दिन-रात जुआ खेला जा रहा है और दीवाली की रात तक यह गोरखधंधा चलेगा। विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि कई गांवों में घरों व बाजारों में कुछ दुकानों में रात को जुआ खेला जा रहा है और घर अथवा दुकान के मालिक को जीतने वाला प्रति राऊंड के हिसाब से निर्धारित राशि देता है, जिससे उनकी चांदी हो रही है। इस सामाजिक कुरीति से निपटना निश्चित रूप से एक चुनौती है। उधर, मोहटली, डमटाल, ढांगू, सनौर, घंडरां, सुरड़वां, भोग्रवां व इंदौरा सहित कई अन्य स्थानों पर जुआ खेले जाने की सूचना है तो वहीं अवैध रूप से शराब तस्करी भी दीवाली पर बढ़ेगी, जिसके चलते पुलिस को और सतर्कता बरतनी होगी।

अवैध गतिविधियों की यहां दें सूचना

डिप्टी एसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस हर तरह की अवैध गतिविधि से निपटने के लिए तैयार है। फिर भी यदि कहीं अवैध रूप से जुआ खेला जा रहा हो या शराब अथवा नशा तस्करी की जा रही हो तो 7876893649 पर सूचना दी जा सकती है। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News