पुलिस ने दबोचा उद्घोषित अपराधी, इस मामले में है आरोपी

Tuesday, Jan 17, 2017 - 10:33 PM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं पुलिस ने अदालत से उद्घोषित अपराधी को उसके निवास स्थान से मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का आरोपी रूप लाल पुत्र निक्का राम के खिलाफ  अदालत में नैगोशिएबल इंस्ट्रूमैंट अधिनियम की धारा 138 के तहत शिकायत पत्र लंबित है। शिकायतकर्ता धर्म सिंह निवासी चुवाड़ी तहसील घुमारवीं ने मामले के आरोपी रूप लाल के खिलाफ  शिकायत दर्ज करवाई है जिसमें कहा गया है कि आरोपी रूप लाल से 20 हजार रुपए लेने थे लेकिन बार-बार मांगने पर वह पैसे नहीं दे रहा था। 

बैंक में बाऊंस हुआ था चैक
इसके बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता को 20 हजार का चैक दिया जिसे शिकायतकर्ता ने अदायगी के लिए बैंक में लगाया तो यह चैक बाऊंस हो गया। उसके बाद शिकायतकर्ता ने आरोपी को लीगल नोटिस जारी किया लेकिन उसने पैसे नहीं लौटाए। उसके उपरांत यह शिकायत पत्र अदालत में भेजा गया। मामले का आरोपी अदालती प्रक्रिया को दरकिनार करते हुए अदालत में पेश नहीं हुआ, जिसके चलते अदालत ने आरोपी रूप लाल को उद्घोषित अपराधी घोषित कर दिया।

घर से गिरफ्तार किया आरोपी
मंगलवार को पुलिस थाना प्रभारी शेर सिंह, हैड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, कांस्टेबल दिनेश व अमित की टीम ने आरोपी के घर दबिश दी, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश किया। अदालत ने आरोपी को 2 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है।