पुलिस ने ऐसे पकड़े गैंगरेप के आरोपी, जानने के लिए पढ़ें खबर

Wednesday, Jun 27, 2018 - 11:05 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): गैंगरेप के आरोपियों को दबोचने के लिए पुलिस द्वारा बिछाया गया जाल कामयाब रहा। कुल्लू से निकलने के बाद पंजाब के भठिंडा में बैठे गैंगरेप के एक आरोपी का नंबर पुलिस को वारदात की शिकार लड़की के मोबाइल फोन से मिला था। उसी नंबर पर कुल्लू से एक महिला पुलिस कर्मी ने आम लड़की बनकर फोन किया। गैंगरेप का आरोपी चिकनी-चुपड़ी बातों में आ गया और उसने आम लड़की बनकर फोन कर रही महिला पुलिस कर्मी को अपना आधार कार्ड भेज दिया। आधार कार्ड या उसके किसी अन्य आइडैंटिटी प्रूफ को हासिल करने के लिए ही पुलिस ने यह खेल खेला था, जिसमें आरोपी फंस गया। उसके बाद 23 जून को कुल्लू से पुलिस का दल रवाना हुआ और आधार कार्ड में दर्शाए नाम-पते पर पहुंचकर पहले गैंगरेप के एक आरोपी को दबोचा और फिर अन्य 2 भी उसी की निशानदेही पर धर लिए गए।


आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश
बुधवार को रिमांड पर चल रहे इन तीनों आरोपियों को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश हुए हैं। फरार चल रहे कुल्लू जिला के ही 2 अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। कुल्लू की एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने बुधवार को कुल्लू में पत्रकार वार्ता में कहा कि मामले की बारीकी से छानबीन चल रही है।


पहले था लापता होने का मामला
दरअसल गैंगरेप का यह मामला पहले लड़कियों के अचानक लापता होने का मामला था। जब वारदात की शिकार नाबालिग लड़की की मां ने पुलिस को सारी बात बताई तो उसके बाद मामले का रुख मुड़ गया। उसके बाद पुलिस ने मामले में गैंगरेप को लेकर एफ.आई.आर. दर्ज की और पोक्सो एक्ट की धारा 4 व 6 भी लगी। पुलिस ने मनाली, रांगड़ी व वशिष्ठ के उन 3 अलग-अलग होटल-रेस्तरां की सी.सी.टी.वी. फुटेज भी बरामद कर ली है। जहां-जहां इन लड़कियों के साथ आरोपियों ने खाना खाया था और शराब पी थी।


धरे गए आरोपी हैं छात्र
एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पंजाब से धरे गए तीनों आरोपी भी छात्र हैं। जिन 2 आरोपियों की तलाश जारी है वे कुल्लू के ही रहने वाले हैं और फिलहाल फरार चल रहे हैं। जांच में पाया गया है कि पंजाब के 3 युवकों और कुल्लू के 2 युवकों की आपस में पहले से कोई जान-पहचान नहीं थी। जब गुमशुदगी की रपट दर्ज होने के बाद दोनों लड़कियों को मनाली में बरामद किया गया था, उस समय लड़कियों ने भी पुलिस को गैंगरेप जैसी घटना के बारे में नहीं बताया था। पंजाब के लड़के भी उसके बाद वापस निकल गए थे, जिन्हें पकडऩे के लिए पुलिस को नए सिरे से काम करना पड़ा और अंतत: कामयाबी भी मिल गई।

Vijay