उदयपुर में डीजल की कालाबाजारी का भंडाफोड़, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

Wednesday, Nov 29, 2017 - 06:15 PM (IST)

मनाली: हिमाचल के दुर्गम क्षेत्रों में जहां एक ओर तांदी पट्रोल पंप पर न डीजल मिल रहा है न ही पेट्रोल वहीं लाहुल स्पीति के उदयपुर में डीजल की मालाबाजारी सामने आई है। यह कालाबाजारी लार्ज स्केल पर की जा रही है। कालाबाजारी से जहां पेट्रोल पंप पर फ्यूल खत्म हो चुका है वहीं पर्यटकों को मार्ग बंद होने से रास्तों में ही रुकना पड़ रहा है। लाहुल स्पीति के उदयपुर में पुलिस ने डीजल की कालाबाजारी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपी से 200 लीटर के दस ड्रम बरामद किए गए हैं। पुलिस ने इसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। आपको बता दें कि लाहुल घाटी में फ्यूल न मिलने से पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।



फ्यूल ने मिलने से यात्री परेशान
लाहुल घाटी में फ्यूल न मिलने से यात्रियों के साथ स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भारी मात्रा में लोगों के द्वारा फ्यूल स्टोर किए जाने से पेट्रोल और डीजल नहीं मिल पा रहा है। इससे कालाबाजारी का बाजार गर्म हो चुका है। प्रति लीटर डीजल और पेट्रोल के दाम कालाबाजारी करने वालों ने दोगुने कर दिए हैं। वहीं बर्फबारी में दूसरे वस्तुओं के रेट भी दोगुने हो गए हैं।

सप्लाई मिलने पर संदेह
पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवारी शुरू कर दी है। पुलिस लाहुल में ऐसा कारोबार करने वाले दूसरे लोगों की भी तलाश कर रही है। ताकि आगे वितरण संतुलित मात्रा में हो सके। लेकिन मार्ग बंद होने से फ्यूल की टैंकर आने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं।