कांगड़ा में कोरोना का मामला आने के बाद अलर्ट हुई पुलिस, सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी

Thursday, Apr 16, 2020 - 04:20 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): देश व प्रदेश के साथ ही जिला कांगड़ा में कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने के बाद जिले के साथ लगती सीमाओं पर पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। वीरवार को नादौन पुल जिला कांगड़ा भड़ोली की सीमा पर चौकसी देखी गई। जहां पुलिस प्रसाशन व स्वास्थ्य विभाग निरतंर कार्यरत हंै और हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। यही नहीं, चोरी-छिपे आने वाले लोगों पर भी पुलिस पूरी निगरानी रख रही है, साथ ही यहां कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज शांडिल व एसडीएम अंकुश शर्मा के निर्देश पर ज्वालामुखी के साथ लगती सभी सीमाओं पर बैरिकेड्स लगाकर चैकिंग प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

कर्फ्यू पासधारकों की भी होगी जांच

यहां तक कि अब कर्फ्यू पासधारक भी बिना जांच व उचित कारण बताए जिला की सीमा के अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे। यदि कोई पासधारक भी प्रवेश करता है तो उसकी पहले जांच व पूछताछ की जाएगी। यदि कर्फ्यू पास का दुरुपयोग मिला तो आरोपित के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी। सीमा पर तैनात एसआई विपिन कुमार ने बताया कि सभी सीमाओं पर चौकसी बढ़ा दी गई है। जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

कांगड़ा में कोरोना पॉजिटव मामला आने से मचा हड़कंप

गौरतलब है कि जिला कांगड़ा में कोरोना पॉजीटिव मामला आने से हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इस समय पूरी तरह से अलर्ट हैं। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढऩे से जिला व ज्वालामुखी प्रशासन कोई चूक नहीं करना चाहता है। जिला की सभी सीमाओं की निगरानी तेज कर दी गई है। पुलिस को हर हाल में बैरिकेड्स लगाकर सख्ती से जांच करने का आदेश दिया गया है।

होशियारपुर से चोरी-छिपे गाहलियां पहुंचे व्यक्ति पर मामला दर्ज

उधर, बीते 2 दिन पहले गाहलियां का एक व्यक्ति होशियारपुर से अपने घर चोरी-छिपे पहुंचा है। मामले की पुष्टि डीएसपी तिलक राज ने की है। जानकारी के अनुसार उक्त व्यक्ति बिना परमिट व परमिशन के चोरी-छिपे होशियारपुर से अपने घर पहुंचा है। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस चोरी-छिपे आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन में रखने जा रही है।

Vijay