ऊना में पुलिस की खनन मफिया पर बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन करते 4 वाहन पकड़े (Video)

Sunday, Sep 08, 2019 - 12:33 PM (IST)

ऊना (अमित): शनिवार को ऊना पुलिस की एसआईयू टीम ने गांव नंगड़ा में स्वां नदी में खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 वाहनों को पकड़ा है। जानकारी के अनुसार एसआईयू टीम के हैड कांस्टेबल विकासदीप, आरक्षी सुरेश, अनिल दत्ता, अजय और राजन पर आधारित टीम ने देर शाम गांव नंगड़ा में स्वां नदी में दबिश देकर अवैज्ञानिक खनन में जुटी एक पोकलेन, एक जेसीबी और 2 ट्रैक्टर पकड़े, जिन्हें कब्जे में लेकर पुलिस लाइन झलेड़ा पहुंचा दिया है। वहीं पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है।

बता दें कि विपक्ष द्वारा ऊना जिला में खनन के मुद्दे को जोर-शोर से उठाने के बाद सरकार और प्रशासन हरकत में आ गए हैं। शुक्रवार को ही उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने भी ऊना और हरोली में विभिन्न खनन पट्टों और क्रशरों का औचक निरीक्षण किया था, जिसके बाद खनन विभाग ने अनियमिताओं को लेकर 6 खनन पट्टा धारकों और 2 क्रशर संचालको को नोटिस जारी किए थे। वहीं उद्योग मंत्री के दौरे के बाद पुलिस भी एक्शन में आ गई है, जिसके चलते ये कार्रवाई की गई है।

एएसपी ऊना विनोद धीमान ने बताया कि अवैध और अवैज्ञानिक खनन के साथ-साथ खनन सामग्री की ओवरलोडिंग के खिलाफ पुलिस द्वारा विशेष अभियान छेड़ा गया है और अवैध खनन करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay