खनन माफिया पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पेखूबेला में पोकलेन सहित 15 ट्रक-टिप्पर जब्त

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 04:32 PM (IST)

ऊना (अमित/विशाल): ऊना पुलिस अवैध खनन के काले कारोबार में लगे माफिया पर अंकुश लगाने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हुई है। मंगलवार रात्रि भी थाना प्रभारी गौरव भारद्वाज के नेतृत्व में पुलिस ने पेखूबेला में दबिश दी, जहां अवैध खनन में लगे दर्जनों वाहनों पर कार्रवाई की गई। देर रात शुरू हुई पुलिस की कार्रवाई बुधवार सुबह तक जारी रही। अधिकतर ट्रक-टिप्पर चालक पुलिस को वैध दस्तावेज दिखाने में नाकाम रहे। पुलिस ने मौके पर ही 21 ट्रक-टिप्परों के मोटर वाहन अधिनियम के तहत चालान किए जबकि एक पोकलेन मशीन सहित 15 ट्रक-टिप्परों को जब्त करते हुए पुलिस लाइन झलेड़ा भेज दिया है और अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।
PunjabKesari, Truck And Tipper Image

ऊना पुलिस लगातार खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है लेकिन बाबजूद इसके खनन माफिया अपने कारनामों को अंजाम देने से पीछे नहीं हट रहा है। इतना ही नहीं पुलिस टीम को टिप्पर चालक द्वारा कुचलने का प्रयास भी किया गया था। कुछ दिन पूर्व पेखूबेला में ही खनन सामग्री से भरे एक टिप्पर चालक ने पुलिस टीम पर टिप्पर चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया था। गनीमत यह रही थी कि पुलिस ने मुस्तैदी से अपनी जान बचाई, जिसके बाद पुलिस टीम ने नंगड़ा में चालक को काबू कर लिया जोकि अभी पुलिस रिमांड पर चल रहा है।
PunjabKesari, Police Image

पुलिस अधीक्षक ऊना अर्जित सेन ने बताया की पुलिस अवैध खनन के विरुद्ध जीरो टॉलरैंस की नीति पर काम कर रही। जिला में अवैध खनन पर पूरी तरह से रोक लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि रात्रि ऊना पुलिस ने बेहतर काम करते हुए पेखूवेला में एक पोकलेन व 15 टिप्पर जब्त किए हैं जबकि 21 टिप्परों का चालान किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News