अब यहां पानी के टैंक में मिलाया जहर, लोगों में मचा हड़कंप

Sunday, Jan 22, 2017 - 08:59 AM (IST)

कुल्लू: हिमाचल के सोलन जिले के बाद अब कुल्लू से 3 किलोमीटर की दूरी पर आई.पी.एच. के पानी के टैंक में जहरीला पदार्थ मिलाए जाने से लोगों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को किसी व्यक्ति ने लोअर सेऊबाग को जाने वाली पेयजल योजना के स्रोत टैंक में जहरीला पदार्थ डाल दिया, जिसके चलते शाम के समय जब गांव के लोग पानी भरने लगे तो उन्हें पानी से बदबू आने लगी, जिससे गांव के लोगों में एकाएक हड़कंप मंच गया और लोगों ने इसकी सूचना आई.पी.एच. विभाग और पुलिस को दी तथा किसी भी व्यक्ति को पानी नहीं पीने दिया। पानी की टैंक में यह जहरीला पदार्थ किसने डाला इसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। 

एक दर्जन घरों को जाती है पानी की सप्लाई
आई.पी.एच. विभाग ने कर्मचारियों ने तुरंत छरूडू पहुंचकर गांव को जाने वाली पानी की सप्लाई बंद कर दी तथा पानी के सैंपल लेकर जांच के लिए कंडाघाट स्थित लैब में भेज दिए हैं। लोअर सेऊबाग के सागर, प्यारे राम व नागू राम आदि ने बताया कि शाम को पानी से अचानक जहरीले पदार्थ की बदबू आने लगी तो उन्होंने ग्रामीणों को पानी पीने से मना कर दिया और इसकी सूचना विभाग को दी। वहीं आई.पी.एच. विभाग के अधिकारियों ने टैंक में ब्लीचिंग पाऊडर मिला दिया है ताकि पानी का यह स्रोत साफ  हो सके। जानकारी के अनुसार छरूडू से पानी की यह सप्लाई लोअर सेऊबाग के करीब एक दर्जन घरों को जाती है। 

आई.पी.एच. विभाग ने पुलिस में की शिकायत
आई.पी.एच. विभाग के एक्सियन के.आर. कुल्लवी ने बताया कि विभाग ने तुरंत हरकत में आते हुए गांव को जाने वाली पानी की सप्लाई बंद कर दी है और सैंपल भरकर जांच के लिए भेज दिए हैं। इसकी पुलिस में भी शिकायत कर दी गई है ताकि पुलिस इस बात का पता लगा सके कि पानी में जहरीला पदार्थ किसने मिलाया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने समझदारी दिखाते हुए पानी का उपयोग नहीं किया, जिससे कोई अनहोनी नहीं हुई।