पी.ओ. सैल ने डेढ़ साल बाद ऐसे पकड़ी भगौड़ी महिला, इस मामले में थी फरार

Wednesday, Oct 25, 2017 - 09:45 PM (IST)

बिलासपुर: बिलासपुर पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा ने करीब डेढ़ वर्ष पहले अदालत द्वारा उद्घोषित की गई महिला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जानकारी के मुताबिक पुलिस थाना तलाई में पूनम रानी पत्नी मनीष राणा गांव व डाकघर जलग्रां में 26 मार्च, 2016 को रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि वह अपने परिवार सहित शाहतलाई के गुरनाझाड़ी मंदिर में माथा टेक रही थी तो इसी दौरान पीछे से एक मोटी महिला 2-3 महिलाओं के साथ आई और धक्का देकर उसे नीचे गिरा दिया। 

गले से गायब हुई पौने 3 तोले की चेन 
जब उसने उठ कर देखा तो उसके गले से सोने की चेन गायब थी। इस पर उसे शक हुआ कि यह सोने की चेन जो पौने 3 तोले की है, उसको धक्का देने वाली महिला ने ही चुराया होगा। इतनी देर में एक अन्य महिला भी रोती हुई बाहर आई। उसने अपना नाम शशि शर्मा निवासी बखाला-हरियाणा बताया। महिला ने बताया कि उसकी डेढ़ तोले की सोने की चेन गायब हुई है, जिस पर पुलिस ने छिंदो (60) निवासी सुलर जिला पटियाला व कमलजीत (42) निवासी कल्याण जिला पटियाला को गिरफ्तार कर लिया लेकिन तीसरी महिला जसबीर कौर (42) निवासी रोटी चन्ना जिला पटियाला भागने में कामयाब रही।

कोर्ट ने 3 जून, 2016 को घोषित किया भगौड़ा
पुलिस ने मामला सिविल जज घुमारवीं अदालत में चलाया, जहां पर 3 जून, 2016 को जसबीर कौर को उद्घोषित अपराधी करार दे दिया तथा मामला पुलिस की विशेष अन्वेषण शाखा को सौंप दिया। जिस पर पी.ओ. सैल की टीम ने जींद, पटियाला, होशियार, लुधियाना व नवांशहर आदि स्थानों पर कई बार दबिश दी लेकिन जसबीर हर बार पुलिस को चकमा देने में कामयाब रही। पुलिस की विशेष अन्वेषण टीम को गत दिवस सूचना मिली कि जसबीर कौर अपने घर पर मौजूद है, जिस पर टीम ने जसबीर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया। एस.पी. बिलासपुर अंजुम आरा ने बताया कि संबंधित महिला अपराधी को थाना तलाई पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है, जिसे अदालत में पेश किया जाएगा।