PM के ''स्वच्छ भारत अभियान'' की चंबा में खुलेआम उड़ रही धज्जियां

Sunday, Sep 30, 2018 - 11:44 AM (IST)

चंबा (मोहम्मद आशिक): पीएम नरेंद्र मोदी का 'स्वच्छ भारत अभियान' चंबा में धीरे-धीरे दम तोड़ता नजर आ रहा है। चम्बा अक्टूबर 2016 में शौच मुक्त प्रदेश का दूसरा जिला बना था। समय-समय पर आपको इसकी तस्वीर भी दिखाई गई लेकिन अब शौच मुक्त जिला मुख्यालय पर गंदगी के ढेर लगे हैं। कोई इसे उठाने की जहमत नहीं उठा रहा, जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोगों को बदबू से परेशान होना पड़ रहा है। साथ ही कई गंदगी भरे कीटाणु भी यहां बैठते हैं और सीधे तौर पर लोगों को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं। 


हैरानी इस बात को लेकर होती है कि जिला मुख्यालय पर स्थित गंदगी का ये हाल है तो आम क्षेत्रों की तस्वीर क्या हो सकती है। इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रतिदिन मुख्यालय हजारों की संख्या में लोग पहुंचते हैं, लेकिन मेडिकल कॉलेज के साथ लगे इस कूड़ा संयंत्र का यही हाल है, जब ये भर जाता हैं तो लोग गंदगी इसके बाहर ही फेंक देते हैं। ऐसे में हम स्वच्छ भारत अभियान की अलख जगाने का प्रयास करते हैं जो समझ से परे है। 


क्या कहते हैं डीसी चम्बा हरिकेष मीणा 
वही दूसरी ओर चम्बा के डीसी हरिकेष मीणा का कहना है कि लोगों ने गंदगी को लेकर सूचना दी है। इसके बारे में नगर परिषद को आदेश दिया जा चुका हैं कि तुरन्त इस कूड़े को साफ किया जाए नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। 

Ekta