हिमाचल प्रेम के नाम पर एक बार फिर झुनझुना थमा गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : राणा

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2020 - 04:55 PM (IST)

हमीरपुर : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के सपने को साकार करने व कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के सपने को संजाने के लिए हिमाचल रोहतांग टनल के उद्घाटन के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से प्रदेश को बड़ी उम्मीदें थी, लेकिन उम्मीदों को नाउम्मीद करके प्रधानमंत्री अपने उद्बोधन में पिछली सरकारों की आलोचना करके वापिस लौट गए। मानों प्रधानमंत्री सिर्फ हिमाचल में पिछली सरकारों की आलोचना के मकसद से ही आए हों। यह बात राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने यहां जारी प्रेस बयान में कही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर हिमाचल प्रेम के नाम पर हिमाचली आवाम को ठग गए हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ यह दिखाने और जताने आए थे कि रोहतांग टनल को बीजेपी ने ही बनाया है, तो इस झूठ के शगुफे में हिमाचल की जनता आने वाली नहीं है। क्योंकि प्रदेश का बच्चा-बच्चा जानता है कि इस टनल को बनाने की नींव विकास को समर्पित व वचनबद्ध कांग्रेस पार्टी ने डाली है। जिसकी नींव 28 जून 2010 को 3 हजार करोड़ के बजट के प्रावधान सहित कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने डाली थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रेम के नाम पर सिर्फ मार्केटिंग के आधार पर बीजेपी की प्रशंसा व कांग्रेस की आलोचना इस दौरे के दौरान की है, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण है।

हिमाचल प्रदेश के प्रेम का सपना तो तब साकार होता, जब प्रधानमंत्री कोविड-19 व कर्जे के पहाड़ से जूझ रहे प्रदेश के लिए कोई पैकेज देकर जाते। उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल की प्रपोजल जनजातीय क्षेत्र की पहली विधायक लता ठाकुर ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के समक्ष रखी थी और इंदिरा, सोनिया व कांग्रेस के लगातार चले प्रयासों से आज यह सपना साकार हुआ है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में हिमाचल के करोड़ों लोगों का जिकर किया है, लेकिन हिमाचल में तो लाखों ही लोग बसते हैं, करोड़ों कहां से आए? उन्होंने कहा कि अपने उद्बोधन में आलोचनाओं का अंबार लगाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि उन्होंने अपना सबसे उत्तम समय हिमाचल प्रदेश में बिताया है।

अगर उस बिताए गए समय का ही कर्ज उतारने के लिए प्रधानमंत्री किसी पैकेज की घोषणा कर देते तो उनकी बातों पर जनता भरोसा करती, लेकिन झूठ को सच की तरह स्थापित करने की कला में माहिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो हिमाचल वासियों को एक बार फिर गप्पों का कड़ाह परोस गए और हिमाचल प्रेम के नाम पर एक बार फिर झुनझुना थमा गए। जिस कारण से प्रदेश की जनता ही नहीं उनकी अपनी पार्टी के नेता भी खुद को हताश-निराश महसूस कर रहे हैं। बेहतर होता कि करोड़ों रुपए के प्रचार की बजाय कोविड-19 काल को ध्यान में रखते हुए सादे समारोह में इस टनल का उद्घाटन किया होता और प्रचार के लिए फूंका गया करोड़ों रुपया महंगाई, महामारी और बेरोजगारी से जूझ रहे जनजातीय ग्रामीण क्षेत्र के विकास के लिए दिया होता, लेकिन क्रेडिटखोरी की हवस में बीजेपी को तो जनता का धन लुटाने में मजा आता है और विकास की बजाय प्रचार में सुकून मिलता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News