PM Modi ने इस योजना को लेकर किन्नौर के व्यापारियों से की Video Conferencing

Tuesday, May 29, 2018 - 10:00 PM (IST)

रिकांगपिओ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से पूरे भारत के 5 राज्यों के व्यापारियों से मुद्रा योजना से संबंधित लोगों से रू-ब-रू हुए जबकि हिमाचल प्रदेश से कबायली जिला किन्नौर मुख्यालय रिकांगपिओ के व्यापारियों ने वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से किन्नौर में चल रही कृषि योजनाओं व बैंकों से प्राप्त होने वाले ऋणों बारे जानकारी हासिल की। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किन्नौर जिला के चारंग निवासी निगम से बात की।


किन्नौर में पारम्परिक कृषि की ली जानकारी
इस दौरान प्रधानमंत्री ने किन्नौर जिला में होने वाली पारम्परिक कृषि बारे जानकारी ली तथा पूछा कि आज भी किन्नौर जिला में पारंपरिक रूप से कृषि होती है कि अब आधुनिक कृषि होती है। इस दौरान निगम ने प्रधानमंत्री को किन्नौर में पुराने समय में होने वाली कृषि व आज के समय में आधुनिक तकनीक से होने वाली कृषि बारे बताया, जिस पर प्रधानमंत्री ने खुशी व्यक्त की।


ईमानदारी से बैंकों को लोन वापस करें व्यापारी
प्रधानमंत्री ने व्यापारियों से कहा कि जिन्होंने बैंकों से ईमानदारी से लोन लिया है वे ईमानदारी से ही बैंकों को लोन भी वापस करें। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से कृषि सम्प्रदाय योजना का लाभ उठाने का आह्वान भी किया। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रचारक के रूप में लम्बा समय किन्नौर में बिताया है, इसलिए वह किन्नौर जिला में होने वाली कृषि व यहां की भौगोलिक स्थिति से भलीभांति वाकिफ हैं।

Vijay