PM मोदी की 'परिवर्तन रैली' को लेकर BJP ने की ये खास तैयारियां

Sunday, Apr 23, 2017 - 10:26 AM (IST)

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 27 अप्रैल को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर होने वाली रैली को देखते हुए सरकार और विपक्षी दल भाजपा हरकत में आ गई हैं। इस कड़ी के तहत प्रदेश सचिवालय और भाजपा कार्यालय में अलग-अलग बैठकों का दौर चलता रहा। प्रदेश सचिवालय में जी.ए.डी. में उच्च स्तरीय अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें पुलिस व वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने भाग लिया। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सरकारी स्तर पर की जाने वाली तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया, ताकि किसी तरह की परेशानी न हो। इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत भी विचार-विमर्श हुआ।


भाजपा ने प्रधानमंत्री की रैली को दिया 'परिवर्तन रैली' का नाम
इसके अलावा प्रदेश भाजपा कार्यालय दीप कमल में पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता डा. राजीव बिंदल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। भाजपा ने प्रधानमंत्री की रैली को 'परिवर्तन रैली' का नाम दिया है। बैठक की जानकारी देते हुए बिंदल ने बताया कि केंद्र सरकार सस्ती हवाई सेवा उड़ान का शुभारंभ शिमला से कर रही है, जिसके लिए मोदी ने हिमाचल को चुना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राज्य को अपना दूसरा घर मानते हैं। उन्होंने कहा कि इस रैली के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि शिमला संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्त्ता बड़ी संख्या में भाग लेंगे।


3 दिन में हर वार्ड में चलाया जाएगा सफाई अभियान
भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में विधायक सुरेश भारद्वाज के अलावा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, उपाध्यक्ष गणेश दत्त, सचिव त्रिलोक जम्वाल, रतन सिंह पाल, डेजी ठाकुर सहित काफी संख्या में कार्यकर्त्ता मौजूद थे। बिंदल के अनुसार आगामी 3 दिन में हर वार्ड में सफाई अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में भाजपा कार्यकर्त्ता भाग लेंगे और लोगों को घर-घर जाकर रैली में आने का निमंत्रण देंगे। उन्होंने कहा कि शिमला का प्रत्येक कार्यकर्त्ता अपने घर को सजाकर प्रधानमंत्री का स्वागत करेगा।