धर्मशाला में 25 मिनट के रोड शो में मोदी-मोदी की गूंज, पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

Thursday, Jun 16, 2022 - 11:47 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): वही चिर परिचित अंदाज, हाथ हिलाकर पब्लिक का अभिवादन व चेहरे पर मुस्कान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरवार सुबह जैसे ही देवभूमि की पावन धरा पर उतरे, दूसरी राजधानी धर्मशाला में हजारों लोगों की भीड़ ने उनका पलकें बिछाए इस्तकबाल किया। मोदी-मोदी के नाम की गूंज हर तरफ  सुनाई देने लगी। पारम्परिक वेशभूषा में गिद्दा डालती युवतियां हों या तिब्बती वाद्ययंत्रों की धुन बजाते बौद्ध भिक्षु, ढोल-नगाड़े की गूंज हो या देशभक्ति के सुर...,भाजपा ने मोदी के 25 मिनट के रोड शो को एक तरह से सियासी उत्सव बना दिया। देश के मुख्य सचिवों की पहली राष्ट्रीय काॅन्फ्रैंस से इतर प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो ने भाजपा कार्यकर्ताओं में नया जोश भर दिया। सूबे की सत्ता की चाबी जिला कांगड़ा के सियासी केंद्र धर्मशाला में भाजपा ने रोड शो के जरिए कांगड़ा व चम्बा जिलों की 20 विधानसभा सीटों पर कैडर को चार्ज करने के साथ ही मिशन रिपीट के सियासी रथ की गति तेज कर दी है। रोड शो में कांगड़ा के मंत्रियों व विधायकों ने खूब दमखम दिखाया।

वायुसेना के हैलीकॉप्टर से धर्मशाला पहुंचे मोदी
वीरवार सुबह 10.30 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वायुसेना के हैलीकॉप्टर से धर्मशाला पहुंचे। सिंथैटिक ट्रैक में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, सीएम जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर, सांसद किशन कपूर और विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने मोदी की अगवानी की। सीएम ने हिमाचली टोपी और मफलर पहनाकर उनका स्वागत किया। पीएम का रोड शो प्रदेश शिक्षा बोर्ड मुख्यालय के चौक से 11.50 बजे चामुंडा मंदिर के पुजारियों के मंत्रोच्चारण से शुरू हुआ। पीएम ने खुली जीप में केसीसी बैंक चौक तक सड़क के दोनों ओर खड़े हजारों लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। लोगों ने मोदी पर पुष्प वर्षा की। रोड शो 25 मिनट तक चला। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप और सीएम जयराम ठाकुर भी साथ रहे। रोड शो के बाद मोदी एचपीसीए स्टेडियम में मुख्य सचिवों की काॅन्फ्रैंस में शामिल होने के लिए चले गए।

9 बजे ही डायवर्ट कर दिया रूट
पीएम के रोड शो के चलते धर्मशाला-चैतड़ू मार्ग को सुबह 9.30 बजे बंद करने की बात पुलिस प्रशासन ने कही थी लेकिन इसके विपरीत सुबह 9 बजे ही चैतड़ू से वाहनों को धर्मशाला की ओर आने से रोका जाने लगा। रूट डायवर्ट कर सभी वाहनों को वाया शीला चौक होते हुए धर्मशाला भेजा गया।

3 घंटे बंद रहा मार्ग
मोदी के रोड शो के लिए कचहरी से एजुकेशन बोर्ड तक सड़क मार्ग करीब 3 घंटों के लिए बंद रहा। सुबह 10 बजे से वाहनों की आवाजाही बंद कर दी गई। पीएम के रोड शो के बाद भी करीब एक घंटे तक कार्यकर्ताओं की भीड़ के चलते वाहनों को नहीं चलाया गया। भीड़ छंटने के बाद ही  आवाजाही सुचारू हो सकी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay