जब PM Modi ने अनुराग को ‘हिमाचल का छोकरा’ बोलकर दिया सम्मान

Saturday, Oct 03, 2020 - 06:09 PM (IST)

रोहतांग (शम्भू/सोनू): संसद में जिस बात को लेकर घमासान हुआ उसी बात को बार-बार दोहरा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से अनुराग ठाकुर को सम्मान दिया। 10-12 दिन पहले जब लोकसभा में पीएम केयर्स पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सदन में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी अनुराग ठाकुर को हिमाचल का छोकरा बोल गए थे। उनकी इस बात पर सड़क से संसद तक हंगामा खड़ा हो गया था और बात इतनी बढ़ी कि अधीर रंजन को इस पर सफाई देनी पड़ गई थी। हालांकि अनुराग ने इसे सकारात्मक तौर पर लिया व खुद पर चिपके हिमाचल का छोकरा टैगलाइन पर गर्व होने की बात कही और हिमाचल प्रदेश में भी इसका व्यापक असर देखने को मिला। युवाओं ने खुद को भी इस स्लोगन से जोड़ लिया।

आज अटल टनल के उद्घाटन के लिए मनाली पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत में अनुराग ठाकुर को हिमाचल नू छोकरो कह के सम्बोधित किया और मुस्कुरा कर उनकी तरफ देखा। इस पर अनुराग भी मुस्कुराए। साऊथ पोर्टल, सिस्सू और सोलंग में तीनों जनसभाओं में प्रधानमंत्री ने अनुराग ठाकुर को हिमाचल का छोकरा कहा। लोग प्रधानमंत्री के इस सम्बोधन के कई मायने निकाल रहे हैं।

ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी के नवरत्नों में शामिल अनुराग ठाकुर के ऊपर उनका गहरा विश्वास है और मानो हिमाचल नू छोकरो कह के मोदी विपक्ष को संदेश दे रहे हैं कि आप मेरे अपनों का अपमान करोगे तो मैं आपको बख्शूंगा नहीं। मोदी का यह कहना उनके और अनुराग ठाकुर के बीच की नजदीकियों को दिखाता है। बहरहाल एक बात तो साफ है मोदी कभी कुछ भूलते नहीं और उन्हें किसे कब कहां और कैसे जवाब देना है यह भलीभांति मालूम है।

Vijay