PM मोदी ने जहां कभी खाया था गजरेला, अब वहां बिक रही शराब

Saturday, Jun 10, 2017 - 02:58 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): इतिहास में पहली बार मंडी शहर के चौहाटा बाजार के साथ लगती चंद्रलोक गली में खुले शराब के ठेके का विरोध बढ़ता जा रहा है। इस दुकान की मिठाइयां काफी फेमस है। बताया जाता है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संघ के प्रचारक थे तो उन दिनों वह मंडी में भी रहे। वह जब वहां रूके तो उन्होंने चंद्रलोक गली की मिठाई की दुकान का गजरेला खाया था और यहां की चाय भी पी थी। प्रधानमंत्री को यहां लोगों ने अपनी आंखों से इस दुकान पर बैठे हुए देखा है। लेकिन अब इसके पीछे एक शराब का ठेका खुल चुका है और यह मंडी शहर के इतिहास में पहली बार हुआ है। क्योंकि इससे पहले चौहाटा बाजार, भूतनाथ गली और चंद्रलोक गली में कभी ऐसा नहीं हुआ।

इस शराब के ठेके का लोग कर रहे भारी विरोध
करीब 2 सप्ताह पहले खुले इस शराब के ठेके का लोग भारी विरोध कर रहे हैं। गली और शहर के अन्य लोगों ने मिलकर मंडी बचाओ आंदोलन संघर्ष समिति का गठन किया है। समिति के माध्यम से इन्होंने अपना एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर शराब का ठेका बंद करने की मांग उठाई है। समिति के चेयरमैन प्रो. धर्मपाल कपूर ने बताया कि प्रधानमंत्री को जो ज्ञापन भेजा है उसमें यह भी जिक्र किया है कि जहां पर वह कभी गजरेला खाते थे उसके साथ आज शराब बिक रही है।


शराब का ठेका खुल जाने से शराबियों का जमावड़ा बढ़ा
इस गली में रहने वाले आज देश-विदेश में कई उच्च पदों पर आसीन हैं लेकिन अब यहां शराब का ठेका खुल जाने से शराबियों का जमावड़ा बढ़ता जा रहा है। स्थानीय लोगों ने चेताया है कि उन्हें इसके लिए जिस भी स्तर पर आंदोलन करना पड़े वह गुरेज नहीं करेंगे। बताया जाता है कि चौहाटा बाजार, भूतनाथ गली और चंद्रलोक गली मंडी शहर की प्राचीन गलियां हैं। यहां शहर का प्राचीन और धार्मिक इतिहास जुड़ा है। लेकिन ऐसे में यहां पर शराब का ठेका खुल जाने से लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है।