मन की बात में PM Modi ने बढ़ाया हिमाचल का मान, जानने के लिए पढ़ें खबर

Sunday, Nov 26, 2017 - 07:22 PM (IST)

ऊना: हिमाचल में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तथा पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा मन की बात में भोरंज के किसानों द्वारा कृषि के क्षेत्र में जरूरी बदलाव कर उत्पादन और आय में आशातीत वृद्धि के लिए सराहना करते हुए किसानों को बधाई दी। उन्होंने इसे हिमाचल को गौरवान्वित होने का अवसर बताया है। प्रेम कुमार धूमल ने कहा मन की बात कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भोरंज के किसानों की सराहना सुनना बेहद सुखदायी क्षण थे। इससे किसानों का मनोबल बढ़ेगा। धूमल ने कहा कि नए प्रयोगों द्वारा कृषि के क्षेत्र में नए सुधारों के जरिए हिमाचल का विकास करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध होंगे। किसानों के इन प्रयासों को आने वाली हिमाचल की भाजपा सरकार से पूरा सहयोग मिलेगा। प्रधानमंत्री द्वारा किसानों की तारीफ कर उनका हौसला अफजाई करना एक सराहनीय कदम है और इसके लिए वह हमेशा प्रधानमंत्री के आभारी रहेंगे। 

अनुराग ठाकुर के ट्वीट पर प्रधानमंत्री रि-ट्वीट कर करते हैं अनुमोदन
सांसद अनुराग ठाकुर सोशल मीडिया पर अकसर सक्रिय रहते हैं। तभी तो समय-समय पर उनके ट्वीट्स को बड़े केन्द्रीय मंत्रियों से लेकर खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रि-ट्वीट कर उनका अनुमोदन करते हैं। इसका ताजा उदाहरण मन की बात कार्यक्रम के दौरान भी देखने को मिला जब प्रधानमंत्री ने भोरंज के किसानों की तारीफ की तो अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीटर अकाऊंट से उनका आभार जताते हुए किसानों को लेकर एक ट्वीट किया जिसे थोड़ी ही देर में प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीटर अकाऊंट से रि-ट्वीट कर अनुराग का अभिवादन स्वीकार कर उनकी बातों का अनुमोदन किया। 

हिमाचल के लिए गौरव की बात
सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के दौरान भोरंज के किसानों की तारीफ करना पूरे हिमाचल के लिए गौरव की बात है। भोरंज के किसानों ने अपनी मेहनत और सूझबूझ से कृषि कार्यों में जरूरी बदलाव कर अपनी आय और उत्पादन में बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही कृषि योजनाओं को अपनाकर और उससे लाभ पाकर एक मिसाल पेश की है। इसके चलते पूरे देश के किसानों में एक सकारात्मक संदेश गया है। इसके लिए उन्होंने किसानों को बधाई देते हुए कहा कि हिमाचल के किसानों के प्रति प्रधानमंत्री के अपार स्नेह के लिए वह प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हैं।