सेना को अपना परिवार मानते हैं पीएम मोदी, बॉर्डर पर जाकर सैनिकों के साथ मनाते हैं दीवाली : अनुराग ठाकुर

Sunday, Mar 13, 2022 - 08:24 PM (IST)

हमीरपुर (राजीव): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना को अपना परिवार मानते हैं और सैनिकों से संबंधित हर मुद्दे पर त्वरित निर्णय लेते हैं। वह ऐसे एकमात्र प्रधानमंत्री हैं, जो हर वर्ष बॉर्डर पर जाकर सैनिकों के साथ ही दीवाली मनाते हैं। रविवार को सुजानपुर विस क्षेत्र के गांव चौकी में आयोजित सैनिक सम्मान समारोह में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों ने हमेशा सैनिकों को सर्वोच्च सम्मान दिया है। कारगिल युद्ध के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने पहली बार सभी शहीद सैनिकों के पाॢथव शरीरों को घर तक पहुंचाने की परंपरा शुरू की थी। पहले शहीदों के परिजन इन वीर सपूतों के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाते थे। सेना में हिमाचल के योगदान की चर्चा करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस छोटे से पहाड़ी राज्य की आबादी देश की कुल आबादी का केवल आधा प्रतिशत है लेकिन भारतीय सेना में हिमाचल का योगदान 4 प्रतिशत है। विभिन्न युद्धों और सैन्य ऑप्रेशनों में हिमाचल के शूरवीरों को 1100 से अधिक वीरता पुरस्कार मिले हैं। यही कारण है कि हिमाचल को वीरभूमि के नाम से जाना जाता है। 

सैनिकों के योगदान को कभी नहीं भुला सकता देश : धूमल

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले सैनिकों को वन रैंक-वन पैंशन देकर उनकी सबसे पुरानी मांग को पूरा किया और अब सेना को बुलेट प्रूफ जैकेट और राफेल देकर सेना को और ज्यादा मजबूत करने का काम किया है। धूमल ने शहीदों, भूतपूर्व सैनिकों, सेवारत सैनिकों और उनके परिजनों को नमन करते हुए कहा कि उनके योगदान को देश कभी नहीं भुला सकता। समारोह के दौरान भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को सम्मानित किया गया तथा 2 मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अॢपत की गई। इस मौके पर प्रदेश भाजपा पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक एवं जिला परिषद सदस्य कैप्टन रणजीत सिंह और पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक कैप्टन सुरेश कुमार ने भी अपने विचार रखे। समारोह में जिला भाजपा अध्यक्ष बलदेव शर्मा सहित कई भाजपा पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। 

पूर्व सैनिक बोले-पिछली गलती नहीं दोहराएंगे 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के हाथों सम्मानित होने पर पूर्व सैनिक गद्गद् हो गए। पूर्व सेना के अधिकारियों कैप्टन रणजीत सिंह और पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक कैप्टन सुरेश कुमार ने मंच से कहा कि धूमल जी आप सुजानपुर से चुनाव लड़ो, हम एक सैनिक की तरह इस बार चुनावों में आपके साथ कंधे के साथ कंधा मिला कर आपकी जीत सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि जो गलती पिछले चुनावों में हुई है, उसका खमियाजा आज पूरा सुजानपुर भुगत रहा है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay