राफेल डील में भागीदार बन बैठे हैं PM Modi : जयवीर शेरगिल

Thursday, Aug 30, 2018 - 10:11 PM (IST)

मंडी (नीरज): राफेल घोटाला देशहित को दांव पर लगाकर सरकारी खजाने की चपत लगाते हुए अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का जीता जागता उदाहरण है। झूठ पकड़ा जाने के बाद मोदी सरकार पूरे मामले में पर्दा डालने की नाकाम कोशिश कर रही है जबकि अब पूरा भारत जान चुका है कि राफेल डील में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागीदार बन बैठे हैं। मंडी में प्रैसवार्ता के दौरान कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस पूरे मामले में भारत सरकार ने अपनी कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को दरकिनार कर 526 करोड़ रुपए की कीमत का लड़ाकू जहाज 1670 करोड़ रुपए में खरीदकर देश का खजाना अपने उद्योगपति मित्र की कंपनी रिलांयस पर लुटाया है। जब कांग्रेस ने सदन में प्रधानमंत्री से इसकी कीमत का जवाब मांगा तो उन्होंने गोपनीयता का हवाला देकर जानकारी सार्वजनिक नहीं की जबकि खरीद मूल्य बताने के लिए ऐसी कोई शर्त नहीं है।

राफेल डील के दौरान गोवा में मछली पकड़ रहे थे तत्कालीन रक्षा मंत्री
 उन्होंने कहा कि जब फ्रांस में राफेल डील हो रही थी तो उस समय तत्कालीन रक्षा मंत्री गोवा में मछली पकड़ रहे थे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मित्र को फायदा पहुंचाने के लिए देश का खजाना लुटाने में जुटे थे। अब जब देश की जनता घोटाले की बू आने पर इसकी कीमत जानना चाह रही है तो सवाल पूछने और प्रैस कांफ्रैंस करने वाले कांग्रेस नेताओं को देशद्रोही बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में सवाल पूछना मोदी सरकार में अब देशद्रोह होने लगा है और प्रधानमंत्री जवाबदेही और जिम्मेदारी से डर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के 100 शहरों में आज प्रैस में जाकर जनता को यह बताने की कोशिश कर रही है कि क्या देश की जनता को यह जानने का हक नहीं है कि जो लड़ाकू विमान विदेशों से खरीदे गए हैं उनकी कीमत क्या है।

महंगाई और भ्रष्टाचार पर बोलने से कतरा रही भाजपा
उन्होंने कहा कि आज महंगाई और भ्रष्टाचार पर भाजपा बोलने से कतरा रही है और जब सवाल पूछे जाते हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण लुक्काछिपी का खेल खेलने लगते हैं। नोटबंदी की रिपोर्ट आई तो कोई बोलने के लिए तैयार नहीं है और किसानों की आवाज भी नहीं सुनी जा रही है। हम मांग कर रहे हैं कि लड़ाकू जहाज खरीद को लेकर हुई राफेल डील मामले में जे.पी.सी. बुलाई जाए और कांग्रेस सबूतों के साथ उसमें अपना पक्ष रखना चाहेगी।

कांग्रेस का चुनावी मुद्दा रहेगा राफेल खरीद घोटाला
उन्होंने सवाल के जवाब में कहा कि राफेल खरीद घोटाला कांग्रेस का चुनावी मुद्दा रहेगा इसलिए हम जनता के बीच जा रहे हैं। शेरगिल ने माना कि कांग्रेस अपनी गलतियों का खमियाजा लोकसभा चुनावों में 44 सीटें हासिल करके भुगत चुकी है मगर अब ऐसा नहीं होगा। भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए अब क्षेत्रीय दलों के सहयोग से चुनाव में उतारा जाएगा।

...तो निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री राहुल गांधी ही बनेंगे
उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सबसे बड़ा दल उभर कर सामने आया तो निश्चित तौर पर प्रधानमंत्री राहुल गांधी ही बनेंगे। पहले प्रधानमंत्री का चेहरा घोषित न करने पर राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस ने यह रीत 2004 से खत्म कर दी है। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के अखिल भारतीय कांग्रेस समिति सदस्य व प्रदेश महासचिव सोहन लाल ठाकुर, जिला मंडी प्रधान दीपक शर्मा, संजीव गुलेरिया व प्रवक्ता आकाश शर्मा आदि भी मौजूद थे।

Vijay