ऐतिहासिक मेले में खिलाड़ियों के जीवन से ऐसे हो रहा खिलवाड़, आप भी करेंगे तौबा

Tuesday, Jul 25, 2017 - 07:25 PM (IST)

चम्बा: चम्बा के ऐतिहासिक मिंजर मेला में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों से अढ़ाई हजार रुपए एंट्री फीस ली गई है लेकिन इस प्रतियोगिता को जिस मैट पर आयोजित किया जा रहा है उसकी हालत को देखकर प्रतियोगिता आयोजन समिति पर सवालिया निशान लग रहे हैं। मैट की हालत देखकर आप भी इस पर खेलने से तौबा करेंगे। इस मैट को फटेहाल देखकर यह सहजतापूर्वक अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिला चम्बा में खेल प्रतिभाओं को बेहतर खेल सुविधाएं कैसी मिल रही हैं।

डी.सी. चम्बा ने जताई थी चिंता
हैरान करने वाली बात यह भी है कि इस प्रतियोगिता के शुरू होने से पूर्व डी.सी. चम्बा ने स्वयं इस प्रतियोगिता के आयोजन के दौरान पिछले वर्ष खिलाडिय़ों के लिए बेहतर व्यवस्था नहीं होने के चलते चिंता जताई थी लेकिन स्थिति में इस बार भी कोई विशेष परिवर्तन होता नहीं दिखाई दे रहा है। किक्रेट प्रतियोगिता जिस मैट पर खेली जा रही है उसे जगह-जगह से टाट लगा कर जोड़ा गया है, ऐसे में यह व्यवस्था न सिर्फ मिंजर मेला खेल उपसमिति की खेल के प्रति गंभीरता को दर्शाती है बल्कि इससे कभी भी कोई खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल भी हो सकता है। 

मेला समिति खिलाडिय़ों को नहीं दे पाई सुविधाएं 
कुछ किक्रेट खिलाडिय़ों का कहना है कि मेले के सफल आयोजन कि लिए मिंजर मेला आयोजित समिति ने करोड़ों रुपए तो जमा कर लिए हैं तो साथ ही सांस्कृतिक संध्याओं पर लाखों रुपए खर्च किए जा रहे हैं लेकिन किक्रेट खिलाडिय़ों को बेहतर खेल सुविधा मुहैया नहीं करवा पाई है। इससे यह प्रतीत होता है कि मिंजर मेला खेल आयोजन समिति इस खेल को महज औपचारिकता के तौर पर तथा पैसा जमा करने के लिए ही आयोजित करती है।