कबड्डी में गोल्ड मेडल जीतकर लौटे खिलाड़ियों का बिलासपुर में जोरदार स्वागत

Monday, Jan 21, 2019 - 03:22 PM (IST)

बिलासपुर(मुकेश): महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2019 के अंडर-21 प्रतिस्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली हिमाचल की लड़कियों की कबड्डी टीम सोमवार को बिलासपुर पहुंची। जहां बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने खिलाड़ियों का स्वागत किया तथा उन्हें समानित भी किया। इस टीम में 6 खिलाड़ी राज्य खेल छात्रावास बिलासपुर, 3 खिलाड़ी साईं एक्सटेंशन सेंटर सिरड़ा व 3 खिलाड़ी एसटीसी धर्मशाला से शामिल रही है।

टीम की कप्तानी का जिम्मा भी बिलासपुर राज्य खेल छात्रावास के खिलाड़ी सुषमा को सौंपा गया था। जिनकी शानदार कप्तानी व खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम ने गोल्ड मेडल जीता है इन खिलाड़ियों में कप्तान सुषमा, अंजू, अंकिता, डिंपल, स्वीटी, साक्षी (बिलासपुर), भावना, रीना, उषा ठाकुर (सिरड़ा) और पुष्पा, मनीषा व गोपी (धर्मशाला) शामिल रही। वहीं, हिमाचल की टीम की शानदार जीत पर बधाई हो का तांता शुरू हो गया। हिमाचल कबड्डी एसोसिएशन के महासचिव रतन लाल ठाकुर ने बताया कि कबड्डी की महिला खिलाड़ियों ने खेलो इंडिया में स्वर्ण पदक जीता है।

इसके लिए पीटीई, डीपी और प्रशिक्षकों बधाई के पात्र हैं। इनके अथक प्रयासों से ही महिला खिलाड़ियों ने कबड्डी का क्षेत्र में पूरे देश में लोहा मनवाया है। गोल्ड मेडल जीत कर आई टीम ने सरकार से आग्रह किया है कि हिमाचल के लिए कबड्डी टीम ने काफी गोल्ड व सिल्वर मेडल लाए हैं लेकिन सरकार ने आज तक उन्हें कभी भी उन खिलाड़ियों को समानित नहीं किया है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि सरकार उन्हें समानित राशि से नवाजे व सरकारी क्षेत्र मे रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाए।

kirti