प्लास्टिक क्रशर मशीन में बोतल डालने पर अब मोबाइल होगा रिचार्ज, मिलेगा टॉकटाइम

Sunday, Sep 09, 2018 - 12:56 PM (IST)

शिमला (वंदना): प्लास्टिक की बोतल से अब राजधानी में गंदगी नहीं फैल सकेगी, इसके लिए नगर निगम जल्द ही मालरोड पर प्लास्टिक बोतल क्रशर मशीन स्थापित करने जा रहा है। इसके तहत आम जनता प्लास्टिक की बोतल को यहां-वहां फैंकने की बजाय मशीन में डालेगी जिससे बोतल को ठिकाने लगाया जा सके और शिमला को साफ व सुंदर बनाया जा सकेगा।

खास बात यह कि प्लास्टिक क्रशर मशीन में बोतल डालने पर लोगों को एक कूपन दिया जाएगा जिसमें लोगों को इनाम मिल सकेंगे, साथ ही मोबाइल रिचार्ज भी हो सकेगा यानी लोग जितनी बोतल मशीन में डालेंगे उतनी बार ही उन्हें मोबाइल में टॉकटाइम की सुविधा मिल सकेगी। निगम प्रशासन जल्द ही इस बोतल क्रशर मशीन को मालरोड पर लगाने जा रहा है ताकि स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटक भी इस मशीन में बोतल डाल सकें, इसके लिए निगम जल्द ही टैंडर कॉल करेगा। नगर निगम स्वच्छ भारत मिशन के तहत शिमला को साफ सुंदर बनाने के लिए इस मशीन को स्थापित करने जा रहा है।

उधर, स्वच्छता सर्वेक्षण में शिमला को टॉपटैन में शामिल करने के लिए नगर निगम प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत शहर को साफ सुथरा बनाए रखने के लिए विशेष कदम उठाए जा रहे हैं। वार्डों में नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं, शिमला को गारबेज फ्री सिटी बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 

Ekta