Bilaspur: घुमारवीं में पटाखों की बिक्री के लिए स्थान चिन्हित, निर्धारित स्थानों पर ही होगी बिक्री की अनुमति

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 03:59 PM (IST)

घुमारवीं (केशव): त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए घुमारवीं में पटाखों की सुरक्षित एवं अनुशासित बिक्री के लिए विशिष्ट स्थानों का निर्धारण किया गया है। इस संबंध में सब डिविजनल मजिस्ट्रेट घुमारवीं, गौरव चौधरी ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि केवल चिन्हित स्थानों पर ही पटाखों की बिक्री की अनुमति होगी, ताकि शहर में सुरक्षा और जन-सुविधा सुनिश्चित की जा सके। एसडीएम गौरव चौधरी ने बताया कि पटाखों की बिक्री के लिए नगर परिषद कार्यालय के प्रांगण में मेला ग्राउंड, घुमारवीं पुल के पास, अवढानीघाट और टीकरी हैलीपैड के समीप स्थान चिन्हित किए गए हैं।

इन स्थानों पर अस्थायी दुकानें स्थापित कर पटाखों की बिक्री की जा सकेगी। सभी विक्रेताओं को अग्निशमन यंत्रों की उपलब्धता सुनिश्चित करनी होगी, साथ ही सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए पटाखों का उचित भंडारण करना होगा। किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा सुरक्षा मानकों की अवहेलना पर प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि पटाखों की बिक्री करने के इच्छुक सभी विक्रेताओं को निर्धारित प्रक्रिया के तहत लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा। बिना लाइसेंस के पटाखों की बिक्री करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम गौरव चौधरी ने बताया कि अस्पताल, कोर्ट, बस स्टैंड, गांधी चौक और शिक्षण संस्थानों के 100 मीटर के दायरे में पटाखे बेचने और चलाने पर पाबंदी रहेगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News