चलते ट्राले पर गिरा चीड़ का पेड़, चालक बाल-बाल बचा

Thursday, Jun 29, 2017 - 12:43 AM (IST)

बिझड़ी: जाको राखे साइयां, मार सके न कोए, यह कहावत तब सच हुई जब सड़क किनारे स्थित चीड़ का भारी-भरकम पेड़ सड़क से गुजर रहे वाहन पर गिर गया। गनीमत यह रही कि चीड़ का यह पेड़ गाड़ी के पिछले हिस्से पर गिरा, जिससे गाड़ी को भारी नुक्सान पहुंचा है जबकि बाल-बाल बच गया है। हैरानी की बात तो यह है कि क्षेत्र में बुधवार सुबह यह हादसा पेश आया लेकिन प्रशासन व विभाग की तरफ से दोपहर 1 बजे तक कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा जबकि करीब 4 घंटे तक यातायात पूरी तरह से अवरुद्ध रहा। 

बिझड़ी की तरफ जा रहा था ट्राला
वाकया ग्राम पंचायत सकरोह के जंगल से गुजरती घोड़ी-धबीरी सड़क पर पडऩे वाले बाड़ा (तलाई) का है। बुधवार सुबह एक पिकअप ट्राला बाड़ा से बिझड़ी की तरफ जा रहा था कि बाड़ा बाजार से कुछ दूरी पर पुराना चीड़ का पेड़ सड़क से गुजर रहे ट्राले (एच.पी.21ए-7604) पर गिर गया, जिससे ट्राले का पिछला हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंच कर विभाग को सूचित किया लेकिन सूचना देने के बाद भी विभाग की तरफ से कोई भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

सैंकड़ों यात्रियोंं को करना पड़ा दिक्कतों का सामना
सड़क बंद होने से सारा दिन बसों में सफर कर रही सैंकड़ों यात्रियोंं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब 1 बजे तक विभाग की तरफ से किसी प्रकार की सहायता न मिलने पर स्थानीय लोगों ने खुद ही सड़क पर पड़े चीड़ के पेड़ को काटना शुरू कर दिया। हालांकि दोपहर बाद लोक निर्माण विभाग की जे.सी.बी. मौके पर पहुंची और चीड़ के पेड़ को हटाकर यातायात को बहाल किया।