पायलट कार्तिक का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, परिजनों के नहीं थम रहे आंसू (Video)

Tuesday, Sep 18, 2018 - 11:49 AM (IST)

मंडी (नीरज): भारतीय वायुसेना के पायलट ऑफिसर कार्तिक ठाकुर का पार्थिव शरीर मंगलवार को जोगिंद्रनगर के लडभड़ोल तहसील के लाहला गांव लाया गया। थोड़ी देर बाद स्थानीय शमशानघाट पर कार्तिक का अंतिम संस्कार होगा। वायुसेना के आधिकारिक बयान में कार्तिक की मौत की वजह हादसा बताई गई है। हालांकि अभी मौत का राज खुलना बाकी है कि आखिर 23 साल के कार्तिक की मौत विमान दुर्घटना में हुई या किसी और कारण से।


कार्तिक हैदराबाद में पोस्टेड ट्रेनिंग के सिलसिले में कोलकाता आए थे। फिलहाल कार्तिक के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए घर रखा गया है। कार्तिक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कार्तिक के घर पहुंच कर परिजनों का ढांढस बंधाया। बताया जाता है कि कार्तिक की मौत स्विमिंग पूल में डूबने से हुई है लेकिन परिजन इस बात को मानने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि 6 साल की उम्र से कार्तिक तैराकी करता था। ऐसे में उसकी डूबकर मौत नहीं हो सकती। परिजनों ने उसको डूबो कर मारने की आशंका जताई है। उन्होंने सरकार से मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठाई है। स्वीमिंग पूल में अगर कैमरे होंगें तो उनसे घटना का खुलासा हो सकता है। 


उल्लेखनीय है कि भारतीय वायुसेना में पिछले फरवरी माह से बतौर पायलट ऑफिसर कार्तिक (24) पुत्र परविंद्र ठाकुर निवासी लाहला तहसील लडभड़ोल भारतीय वायु सेना हैदराबाद में अपनी सेवाएं दे रहा था। कार्तिक दिल्ली विश्वाविद्यालय से स्नातक होने के पश्चात वायुसेना में पायलट बना था और उसकी नियमित पोस्टिंग हैदराबाद में हुई थी। 

Ekta