पीसमील वर्करों ने HRTC के खिलाफ खोला मोर्चा, मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Friday, Jul 19, 2019 - 09:31 PM (IST)

धर्मशाला/पालमपुर: हिमाचल पथ परिवहन निगम के पीसमील कर्मचारियों की मुख्य मांगों को पूरा न करने के चलते धर्मशाला डिपो में कार्यरत कर्मचारियों ने निगम प्रबंधन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन कर रोष प्रकट किया। शुक्रवार को वर्कशॉप में धरना-प्रदर्शन करते हुए परिवहन निगम तकनीकी कर्मचारी संगठन के महासचिव विकास कुमार ने कहा कि पिछले लंबे समय से निगम प्रबंधन को पीसमील कर्मचारियों की समस्याओं बारे अवगत करवाया जा रहा है लेकिन अभी तक निगम प्रबंधन कोई उचित निर्णय नहीं ले पाया है।

19 जुलाई से एक सप्ताह तक काले बिल्ले लगाकर किया जाएगा काम

उन्होंने कहा कि हिमाचल परिवहन निगम तकनीकी कर्मचारी संगठन की 25 मई को चम्बा व 5 जुलाई को तारा देवी में बैठक की गई थी। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि प्रबंधन एक माह के अंदर पीसमील कर्मचारियों को अनुबंध पर लाने के बारे में कोई निर्णय नहीं लेता है तो संगठन संघर्ष का रास्ता अपनाएगा, साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि सभी पीसमील व तकनीकी कर्मचारियों 19 जुलाई से एक सप्ताह तक काले बिल्ले लगाकर काम किया जाए तथा प्रत्येक दिन गेट मीटिंग कर रोष प्रदर्शन भी किया जाए।

पालमपुर व देहरा में भी किया प्रदर्शन

पालमपुर व देहरा में भी परिवहन निगम में कार्यरत पीसमील वर्करों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। पालमपुर में पीसमील वर्करों ने बताया कि 22 जुलाई को समूचे प्रदेश में काले बिल्ले लगाकर पीसमील वर्कर अपना रोष जताएंगे तथा यदि निगम प्रबंधन फिर भी नहीं जागा तो निदेशालय के बाहर धरना-प्रदर्शन कर घेराव किया जाएगा। उधर, पीसमील वर्कर देहरा के प्रधान सतीश कुमार ने कहा कि यदि 23 जुलाई तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है तो पीसमील वर्कर आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

Vijay