पुलवामा आतंकी हमला : HPCA ने म्यूजियम से हटाईं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें

Tuesday, Feb 19, 2019 - 05:39 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): आंतकियों को शह देने वाले पाकिस्तान की कोई भी याद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में नहीं रखी जाएगी। मंगलवार को धर्मशाला स्टेडियम के म्यूजयिम में लगे पाकिस्तानी क्रिकेटरों के सभी फोटो हटा दिए गए हैं। पुलवामा आतंकी हमले के बाद देशभर में उठी विरोध की चिंगारी के चलते क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला ने उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है।

2005 में हुए मैच के बाद रखी थीं म्यूजियम में तस्वीरें

जानकारी के अनुसार 2005 में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार भारत व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एकादश की टीम के बीच मैच हुआ था। इस मैच को खेलने के लिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर एवं मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान, इंजमाम उल हक, शाहिद अफरीदी, शोएब अख्तर व वसीम अकरम जैसे खिलाड़ी धर्मशाला पहुंचे थे। यह मैच स्टेडियम का पहला बड़ा मैच था क्योंकि तब स्टेडियम निर्माण कार्य लगभग पूरा ही हुआ था। मैच के बाद स्टेडियम में प्रशासनिक कार्यालयों और मुख्य रूप से म्यूजियम में पाकिस्तान की उस मैच की कई तस्वीरें रखी हुई थीं।

पाकिस्तान की किसी भी चीज के लिए हमारे पास जगह नहीं

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के फोटो हटाने वाला एच.पी.सी.ए. तीसरा क्रिकेट संघ बन गया है। सबसे पहले पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन व दूसरे नंबर पर दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन ने पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों की फोटो व अन्य यादें हटा दी हैं। उधर, एच.पी.सी.ए. महाप्रबंधक कर्नल एच.एस. मिन्हास ने बताया कि हम अपने शहीदों की शहादत को नहीं भुला सकते और हमारे लिए देश प्रेम पहले है मैच उसके बाद की बात है। उन्होंने कहा कि आंतकियों को शह देने वाले पाकिस्तान की किसी भी चीज के लिए हमारे पास जगह मौजूद नहीं है।

Vijay