ऊना में लकड़ी से भरी पिकअप जीप पकड़ी, महिला वनरक्षक से इस हरकत पर चालक गिरफ्तार

Saturday, Nov 30, 2019 - 10:33 PM (IST)

बंगाणा (ब्यूरो): ऊना जिला के अंतर्गत आते तुतड़ू-बंगाणा रोड पर चराड़ा के समीप बालन से भरी पिकअप को महिला वनरक्षक ने चैकिंग के लिए रोका तो चालक ने वनरक्षक को गाड़ी में बिठाकर कागजात चैक करवाने के बहाने गाड़ी से धक्का देकर भागने का प्रयास किया लेकिन उसके साथी बाइक सवार वनरक्षक की मुस्तैदी से पिकअप चालक को दबोच लिया गया। इस मामले में वन विभाग ने बिना कागजात के बालन से भरी पिकअप को पकड़कर बंगाणा पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करके उक्त पिकअप के चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं महिला वनरक्षक के साथ हुई घटना की शिकायत बंगाणा वन परिक्षेत्र के रेंज अधिकारी संदीप कुमार ने पुलिस थाना में दर्ज करवाई है तथा वन मंडलाधिकारी ऊना को उक्त घटना के बारे में सूचित कर दिया है। वन परिक्षेत्र अधिकारी ने बताया कि गत सायं जब अरलू बीट की महिला वनरक्षक ने चराड़ा के समीप तुतड़ू की तरफ से लकड़ी से भरी उक्त पिकअप को चैकिंग के लिए रोका तो चालक द्वारा दूसरे व्यक्ति के पास कागजात होने पर महिला वनरक्षक को पिकअप में बिठा लिया और अगले मोड़ पर उसको धक्का देकर पिकअप भगाने का प्रयास किया लेकिन पीछे आ रहे बाइक सवार वनरक्षक ने पिकअप को घेर लिया।

उन्होंने बताया कि महिला वनरक्षक को नीचे गिरने से चोटें भी आई हैं। इस घटना बारे तुरंत वन परिक्षेत्र अधिकारी तथा पुलिस थाना को सूचित कर दिया गया। बंगाणा पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उक्त पिकअप को चालक समेत कब्जे में लेकर अगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में वन विभाग द्वारा उक्त पिकअप में बालन कहां से लाया गया है, की विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।

Vijay