कमरे में इस हालत में मिला फिजियोथैरेपिस्ट युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

Thursday, Sep 07, 2017 - 10:44 AM (IST)

बिलासपुर: क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में कार्यरत फिजियोथैरेपिस्ट ज्योति ठाकुर बुधवार सुबह रौड़ा सैक्टर नंबर 3 स्थित किराए के आवास में फंदे पर झूलती पाई गई। उसका शव चुनरी के फंदे के साथ सीलिंग फैन से लटका मिला। संभावना व्यक्त की जा रही है कि उसने आत्महत्या की है लेकिन मौत के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया है। मृतका मूल रूप से कृष्णानगर, हमीरपुर की निवासी थी। वहीं पुलिस द्वारा इस घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को फोन पर दी गई, जिसके बाद उसके परिजन भी बिलासपुर पहुंच गए हैं। 

मकान मालिक ने फंदे पर लटका देखा शव
इस घटना का पता मृतका के मकान मालिक को बुधवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे चला। मकान मालिक ने जब पाया कि वह आज अपने कमरे से बाहर नहीं निकली और ड्यूटी पर भी नहीं गई है तो उसने उसे आवाजें लगाईं, जिस पर कोई उत्तर नहीं मिला। इसके बाद वह एक निजी अस्पताल के चिकित्सक व होमगार्ड के जवानों के साथ मौके पर पहुंचा और जब उन्होंने उसके कमरे के दरवाजे को खोला तो फिजियोथैरेपिस्ट को पंखे से लटका पाया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। 

कमरे में मिली शराब की बोतल
सूचना मिलते ही एस.पी. बिलासपुर अंजुम आरा अपनी पुलिस टीम सहित स्वयं मौके पर पहुंचीं और मौके से सबूत एकत्रित किए। पुलिस को कमरे में शराब की बोतल भी मिली है, जिसके बाद पुलिस ने फोरैंसिक टीम को भी बुला लिया है। हालांकि इस मौत के पीछे अभी तक किसी ने भी किसी पर कोई संदेह नहीं जताया है लेकिन पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए युवती के मोबाइल डिटेल की भी जांच करने का निर्णय लिया है क्योंकि अन्य कोणों सहित पुलिस इस दृष्टिकोण से भी जांच कर रही है कि कहीं यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा तो नहीं। 

फोरैंसिक एक्सपर्ट की जांच के बाद होगा पोस्टमार्टम 
एस.पी. बिलासपुर अंजुम आरा ने बताया कि फिजियोथैरेपिस्ट की मौत के कारणों पर अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। पुलिस गंभीरता से मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस मृतका के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को भी जांचेगी। वहीं फोरैंसिक एक्सपर्ट की टीम भी शव को जांचेगी, उसी के बाद शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।