प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सालवां में 3 दिन से लटका ताला, लोगों की बढ़ी परेशानी

Wednesday, Sep 19, 2018 - 06:04 PM (IST)

तेलका: तेलका क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सालवां में पिछले 3 दिन से ताला लटका हुआ है। जानकारी के अनुसार उक्त स्वास्थ्य केंद्र में मात्र एक फार्मासिस्ट ही कार्यरत है जोकि छुट्टी पर गई है। उसके बाद उक्त स्वास्थ्य केंद्र पर ताला लटका हुआ है। गौरतलब है कि उक्त डिस्पैंसरी में मौड़ा, बाड़का, भजोत्रा, सेरी, सियूला, द्रेकड़ी, सालवां व करवाल पंचायतों के सैंकड़ों लोग अपनी बीमारी का इलाज करवाने हेतु आते हैं परंतु पी.एच.सी. में ताला लगा होने के कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

डाक्टर, एन.एम. व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद खाली
बता दें कि स्वास्थ्य केंद्र सालवां में एक डाक्टर, एक एन.एम. व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद खाली चल रहे हैं, जिस कारण लोगों को इलाज करवाने में परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में लोगों को अपनी बीमारी का इलाज करवाने हेतु 30 किलोमीटर दूर सुंडला जाना पड़ रहा है, जिस कारण उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों का कहना है कि विभाग व सरकार से कई बार डिस्पैंसरी में खाली चल रहे पदों को भरने की मांग कर चुके हैं लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हो पाया है। उन्होंने विभाग व सरकार से पुन: मांग की है कि जल्द से जल्द उक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टर की स्थायी नियुक्ति की जाए व अन्य सभी खाली पड़े पदों को भरा जाए।

स्वास्थ्य केंद्र में डिप्यूट होगा डाक्टर
मुख्य चिकित्सा अधिकारी चम्बा डा. वाई.डी. शर्मा ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सालवां में फार्मासिस्ट के छुट्टी पर चले जाने के बाद यह स्थिति बनी है। आज ही यहां पास के स्वास्थ्य केंद्र से डाक्टर डिप्यूट किया जाएगा और खाली चल रहे सभी पदों का ब्यौरा उच्चाधिकारियों के माध्यम से सरकार को भेज दिया जाएगा।

Vijay