बद्दी में दवा उद्योग ने नाले में छोड़ा कैमिकल, प्रदूषण विभाग ने लिए सैंपल

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 07:58 PM (IST)

बद्दी (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में बेलगाम उद्योगों द्वारा नदी-नालों को प्रदूषित करने के मामले थम नहीं रहे हैं। रविवार को छुट्टी का फायदा उठाकर मलपुर-संडोली के नाले में एक दवा उद्योग ने कैमिकल छोड़ा दिया। इससे नाला का पानी गहरे नीले रंग में रंग गया। नाले में बह रहे कैमिकल को देखकर रहागीर दंग थे और हरेक की जुबां पर यही सवाल था कि आखिर बीबीएन की नदियों से हो रहे खिलवाड़ पर कब लगाम लगेगी।
PunjabKesari, Chemical Water Image

क्षेत्र के नदी-नालों में उद्योगों द्वारा कैमिकल युक्त पानी छोड़ने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी क्षेत्र के नदी-नाले उद्योगों के कैमिकल से रंगीन होते देखे गए हैं। बेलगाम उद्योगों पर प्रदूषण विभाग की नाममात्र कार्रवाई होने की वजह से ही क्षेत्र के नदी-नाले जहरीले हो गए हैं। क्षेत्र का भूमिगत जल पूरी तरह से दूषित होता जा रहा है।

क्षेत्र के समाजसेवी बलविंद्र ठाकुर, राज कुमार, राजेंद्र सिंह, लाभ सिंह, गुरदयाल सिंह, रणजीत सिंह, अमृत लाल व प्रेम चंद ने सरकार व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से ऐसे बेलगाम उद्योगों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है जोकि नदी-नालों को दूषित कर आम जनजीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं।

वहीं राज्य प्रदूषण बोर्ड के सदस्य सचिव अदित्य नेगी ने बताया कि विभाग ने मलपुर के एक दवा उद्योग के सैंपल लिए हैं।  उक्त कैमिकल स्थानीय एक दवा उद्योग द्वारा छोड़ा गया है उक्त दवा उद्योग के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News