तस्वीरों में देखिए, फार्मा उद्योग में जहरीली गैस लीक होने से 24 कामगार बेहोश, मची अफरा-तफरी

Tuesday, May 30, 2017 - 11:04 AM (IST)

मानपुरा (संजीव बस्सी): हिमाचल के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी की एक फार्मा कंपनी में जहरीली गैस लीक होने से करीब 24 कामगार बेहोश हो गए। इनमें से ज्यादातर कामगारों को कुछ समय बाद होश आया और बाकियों को अस्पताल भेज दिया गया। बताया जाता है कि घटना में 8 महिला कामगार हैं जबकि 4 पुरुष हैं तथा कुछ लोगों को ई.एस.आई.सी. अस्पताल काठा ले जाया गया है। महिला कामगारों की हालत अभी गंभीर बनी हुई थी। 




बड़ा हादसा होने के बावजूद 3 घंटे तक भी पुलिस को नहीं दी सूचना

बताया जाता है कि सोमवार दोपहर करीब 1 बजे बद्दी के उक्त फार्मा उद्योग में एक के बाद एक कामगार बेहोश होना शुरू हो गए जिसे देखकर उद्योग प्रबंधक घबरा गए व उन्होंने तुरंत इन कामगारों को बद्दी स्थित गगन नर्सिंग होम में इलाज के लिए भेजना शुरू कर दिया। उद्योग प्रबंधकों ने अफरा-तफरी में उन कामगारों को घर रवाना भी करवा दिया। उपरोक्त कामगारों की हालत खस्ता होने के चलते उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया। बड़ी हैरानी की बात है कि इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद 3 घंटे तक भी पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई। जब मीडिया की टीम मौके पर पहुंची तो यह मामला पुलिस के ध्यानार्थ लाया गया। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची व सारी स्थिति का जायजा लिया तथा घायलों के बयान दर्ज किए गए।



सभी कामगारों की हालत स्थिर
बद्दी के फार्मा उद्योग में हुए इस हादसे में जो कामगार बेहोश हुए उनमें प्रियंका, सुनीता, सुमन, मंजू, यशोधा, विकास, तुलसी, विक्की, हसीना व प्रियंका आदि शामिल हैं। उपरोक्त कामगारों में से सभी महिला कामगारों की हालत खस्ता है। डॉक्टर गगन जैन का कहना है कि करीब डेढ़ बजे उक्त सभी कामगारों को बेहोशी की हालत में उनके पास पहुंचाया गया व लगभग एक घंटे के इलाज के बाद उपरोक्त सभी कामगारों को होश आ गया है। उन्होंने बताया कि सभी कामगारों की हालत स्थिर है। एस.पी. बद्दी बशेर सिंह का कहना है कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई है व सारे मामले की जांच हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर उद्योग का कसूर पाया गया तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।