आश्वासन देने के बाद भी पूरी नहीं की मांगें, दवा कंपनी के कामगार हड़ताल पर

Friday, Aug 27, 2021 - 05:04 PM (IST)

मानपुरा (बस्सी): बद्दी के भुड्ड स्थित दवा कंपनी के कामगारों ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को हड़ताल कर दी। करीब 400 कामगार पूरा दिन फैक्टरी के गेट पर बैठे रहे। कामगारों ने एक माह पूर्व भी हड़ताल की थी लेकिन आश्वासन के बाद भी कोई मांग पूरी नहीं हुई है, जिस कारण कामगारों को दोबारा हड़ताल करनी पड़ी।

कामगारों ने कंपनी के गेट पर दिया धरना

इंटक के प्रदेश उपाध्यक्ष श्याम ठाकुर, सचिव जसविंद्र सिंह, संयुक्त सचिव राजन गोयल, गुरदयाल सिंह, बीडीसी सदस्य बलदेव, कामगार अरविंद कुमार, अनिल, जगदीश, अनीश, जीतू, सुरेंद्र कुमार, संतोष कुमार व राजेश कुमार के नेतृत्व में कामगार कंपनी के गेट पर एकत्रित हुए और मांगों को लेकर धरना दिया। कामगार नेताओं ने बताया कि जो कामगार किसी जरूरी काम से छुट्टी पर घर जाता है तो वापस आने पर उसे री ज्वाइनिंग दी जा रही है। अगर वह 12 साल पुराना है तो उसकी पूरी वरिष्ठता समाप्त कर दी जाती है। कामगारों को ओवर टाइम सिंगल दिया जा रहा है। मैनेजमैंट का व्यवहार भी सही नहीं है। सैलरी भी समय पर नहीं मिलती है।

हरदीप बावा के नेतृत्व में कंपनी प्रबंधक से मिला प्रतिनिधिमंडल

इंटक के प्रदेशाध्यक्ष हरदीप बावा के नेतृत्व में कामगार नेताओं का प्रतिनिधिमंडल कंपनी प्रबंधक से मिला और कामगारों की मांग को लेकर उनसे बातचीत की। कंपनी के लाइजनिंग ऑफिसर ने बताया कि किसी भी कामगार की रि ज्वाइनिंग नहीं करवाई गई है। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के चलते उत्पादन कम हो रहा है तो ओवर टाइम सिंगल दिया जा रहा है। जैसे ही उत्पादन बढ़ता है तो उसे डबल कर दिया जाएगा। जल्द ही कामगारों के साथ बातचीत कर मामले को सुलझा लिया जाएगा।

Content Writer

Vijay