TMC में पी.जी. छात्र से मारपीट, UP के मंत्री के दबाव पर दर्ज हुआ मामला

Friday, Jun 08, 2018 - 09:43 PM (IST)

कांगड़ा: डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज में पी.जी. कर रहे छात्र से सीनियर छात्रों द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में टी.एम.सी. के प्राचार्य की शिकायत पर पुलिस चौकी टांडा में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की बारीकी से तफ्तीश शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार उत्तर प्रदेश के एक कैबिनेट मंत्री के फोन के बाद राज्य सरकार हरकत में आई और उसी के बाद यह मामला दर्ज हो पाया है।


बीते सप्ताह की थी प्राचार्य से शिकायत
जानकारी के अनुसार डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा में बीते सप्ताह पी.जी. करने वाले एक छात्र ने ऑर्थो विभाग से पी.जी. कर रहे सीनियर छात्र पर मारपीट का आरोप लगाया था, जिसकी शिकायत उसने प्राचार्य से की थी। शिकायत के बावजूद मामले पर कोई कार्रवाई न होने के चलते छात्र कालेज छोड़कर अपने घर उत्तर प्रदेश वापस चला गया। पीड़ित छात्र ने मेल द्वारा भेजी शिकायत में कहा है कि सीनियर छात्रों ने मारपीट और उसका शोषण किया है।


रैगिंग का संदेह
इससे पहले भी टांडा मैडीकल कालेज में रैगिंग का बहुचर्चित अमन काचरू मामला सामने आ चुका है, जिसमें छात्र ने रैगिंग से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। इसी मामले के बाद ही देश भर में रैगिंग के खिलाफ सख्त नियम बनाए गए थे। अब फिर से इसी मैडीकल कालेज में इस तरह की शिकायत मिलने से रैगिंग का संदेह गहरा गया है।


शिकायतकर्ता छात्र यू.पी. का निवासी
कांगड़ा थाना प्रभारी कुलदीप राज ने बताया कि कालेज प्राचार्य द्वारा टांडा पुलिस चौकी में इस संदर्भ में मामला दर्ज करवाया गया है। पीड़ित छात्र उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और यहां पी.जी. करता है।


क्या कहते हैं टी.एम.सी. के प्रधानाचार्य
टी.एम.सी. के प्रधानाचार्य डा. भानू अवस्थी ने बताया कि पीड़ित छात्र की शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर टांडा पुलिस चौकी में मामला दर्ज करवा दिया गया है।


क्या कहते हैं स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने बताया कि ऐसी शिकायत मुझे मिली है, जिसकी छानबीन की जा रही है। यह मामला मेरे ध्यान में 2 दिन पहले टांडा प्रशासन द्वारा ही लाया गया है।

Vijay