इस दिन शुरू होंगी PG Diploma Courses की परीक्षाएं, HPU ने जारी की Datesheet

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 07:28 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने पीजी डिप्लोमा कोर्सिज की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है। इसके तहत पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन (पीजीडीसीए) द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर की डेटशीट जारी की। पीजीडीसीए द्वितीय सैमेस्टर की परीक्षाएं 25 सितम्बर से शुरू होकर 3 अक्तूबर तक चलेंगी जबकि प्रथम सैमेस्टर (री-अपीयर) की परीक्षा 5 अक्तूबर से शुरू होकर 8 अक्तूबर तक चलेगी।

इसके अलावा पोस्ट गैजुएट डिप्लोमा इन पर्सनल मैनेजमैंट एंड लेबर वैल्फेयर द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर की परीक्षा 25 व 28 सितम्बर को और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर की परीक्षा 29 व 30 सितम्बर को आयोजित होगी। पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन एडल्ट एजुकेशन द्वितीय सैमेस्टर की परीक्षा 23 व 25 सितम्बर को और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर की परीक्षा 26, 28 व 29 सितम्बर को होगी। इसके अलावा पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन डिजास्टर मैनेजमैंट द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर की परीक्षा 24 व 26 सितम्बर को और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर 28 से 30 सितम्बर तक होगी।

पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन गाइडैंस एडं काऊंसलिंग द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर की परीक्षा 23 व 25 सितम्बर को और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर की परीक्षाएं 26, 28 व 29 सितम्बर को होगी। डिप्लोमा इन ह्यूमन रिसोर्स डिवैल्पमैंट द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर की परीक्षा 24 व 26 सितम्बर को और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर परीक्षा 28 से 30 सितम्बर को आयोजित होगी।

पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन पॉपुलेशन स्टडीज द्वितीय सैमेस्टर रैगुलर और प्रथम सैमेस्टर री-अपीयर परीक्षाएं 24 सितम्बर से 3 अक्तूबर तक आयोजित होंगी। पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन ट्राइबल स्टडीज, पोस्ट ग्रैजुएट डिप्लोमा इन वूमन डिवैल्पमैंट स्टडीज की परीक्षाएं भी 24 सितम्बर से शुरू होंगी। विस्तृत डेटशीट हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर भी उपलब्ध करवा दी है।

बीएचएम की परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बैचलर इन होटल मैनेजमैंट (बीएचएम) की द्वितीय व छठे सैमेस्टर की रैगुलर/री-अपीयर परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी कर दी है। यह परीक्षाएं 15 सितम्बर से शुरू होंगी और 29 सितम्बर तक चलेंगी।

नैट और पीजी परीक्षा की तिथि में हो सकता है बदलाव

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने डेटशीट जारी करने के साथ ही यह सूचना दी है कि अभी यूजीसी नैट की तिथियां विषयवार घोषित नहीं हुई है, ऐसे में संबंधित विषय की परीक्षा क्लैश होने की स्थिति में उक्त विषय की परीक्षा की तिथि में बदलाव कर सकता है। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने विद्याॢथयों सहित परीक्षा केंद्र अधीक्षकों को अपडेट रखने के लिए विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर नजर बनाए रखने को कहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News