सुजानपुर डिग्री काॅलेज में इसी सत्र से शुरू होंगी अंग्रेजी व अर्थशास्त्र की स्नातकोत्तर कक्षाएं

Tuesday, May 30, 2023 - 04:38 PM (IST)

विधायक राजेंद्र राणा के आग्रह पर सीएम सुखविंदर सिंह ने की थी घोषणा
सुजानपुर (ब्यूरो):
ठाकुर जगदेव चंद स्मारक राजकीय महाविद्यालय सुजानपुर में इसी सत्र से अंग्रेजी व अर्थशास्त्र में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू हो जाएंगी और इसके लिए शिक्षा विभाग ने आधिकारिक पत्र भी जारी कर दिया है। इसी डिग्री कॉलेज में बीबीए और बीसीए की सीटें 40 से बढ़ाकर 60 सीटें करने के मामले को भी विभाग ने मंजूरी देने के बाद आगामी कार्रवाई के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय को लिख दिया है। सुजानपुर डिग्री कॉलेज के वार्षिक पारितोषिक समारोह के दौरान यहां के शिक्षकों ने विधायक राजेंद्र राणा से यह आग्रह किया था कि यहां बीबीए और बीसीए की सीटें 40 से बढ़ाकर 60 की जानी चाहिए ताकि यहां के विद्यार्थियों को सुविधा हासिल हो सके। सरकार से इस बारे भी चिट्ठी जारी हो गई है और अब सिर्फ विश्वविद्यालय से औपचारिकताएं पूर्ण होना बाकी रही है।

उल्लेखनीय है कि सुजानपुर के होली महोत्सव में विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह के समक्ष डिग्री कॉलेज में अंग्रेजी और अर्थशास्त्र में एमए की कक्षाएं शुरू करने की मांग प्रमुखता से रखी थीं और मुख्यमंत्री ने मंच से इस मांग को स्वीकृत करने का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री की घोषणा को शिक्षा विभाग ने अब अमलीजामा पहना दिया है और इस बारे आधिकारिक पत्र भी जारी कर दिया है। सुजानपुर कॉलेज के विद्यार्थियों की यह मांग पूरी करने के लिए विधायक राजेंद्र राणा ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा का हब बनाया जाएगा और बमसन क्षेत्र के टौणीदेवी में भी सरकारी डिग्री कॉलेज खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार जो कहती है, उसे पूरा करके दिखाती है। 

राजेंद्र राणा ने कहा कि सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में शैक्षणिक ढांचे को और सुदृढ़ किया जाएगा और गुणात्मक शिक्षा पर विशेष बल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों के साथ-साथ हर क्षेत्र में शिक्षा के सुदृढ़ीकरण पर विशेष बल दे रही है ताकि शैक्षणिक क्षेत्र में नई क्रांति लाई जा सके।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay