बीमारी से परेशान व्यक्ति ने उठाया खौफनाक कदम, ऐसे गले लगाई मौत

Wednesday, Jun 14, 2017 - 05:17 PM (IST)

ज्वाली: ज्वाली में बसंतपुर नामक स्थान पर देहर खड्ड पर करीब 100 फुट ऊंचे रेलवे पुल से एक अधेड़ व्यक्ति ने कूदकर अपनी जान दे दी। बुधवार सुबह करीब 6 बजे कुछ राहगीरों ने देहर खड्ड पर बने रेलवे पुल के नीचे खून से लथपथ एक शव देखा, जिसकी सूचना उन्होंने उसी जगह के वार्ड पार्षद रवि कुमार को दी। वार्ड पार्षद के वहां पहुंचने पर उन्होंने शव को पहचान लिया जोकि वीर सिंह पुत्र (55) पुन्नू राम निवासी ज्वाली उन्हीं के वार्ड का था तथा खच्चरों के सहारे मेहनत-मजदूरी करता था। वार्ड पार्षद ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों व रेलवे विभाग को दी।



बीमारी के चलते मानसिक तौर पर था परेशान 
परिजनों के अनुसार वीर सिंह अपनी बीमारी के चलते मानसिक तौर पर परेशान रहता था तथा बुधवार को वह सुबह करीब 4 बजे ही घर से निकल गया था। मौके पर पहुंचकर कार्रवाई कर रहे रेलवे विभाग के सब इंस्पैक्टर यदुवीर चौहान ने बताया कि मृतक की पहचान कर ली गई है। स्थानीय लोगों व परिजनों के बयानों के आधार पर प्रतीत होता है कि मामला आत्महत्या का है तथा रेलवे पुलिस द्वारा सी.आर.पी.सी. की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नूरपुर अस्पताल भेज दिया है।

सरकार से लगाई मदद की गुहार
पार्षद ने बताया कि मृतक के घर की आर्थिक स्थित अत्यंत खराब है तथा इसी वजह से उसे आई.आर.डी.पी. में रखा गया है। उसके 2 बेटे तथा 2 बेटिया हैं, जिसमें से एक बेटा तथा एक बेटी अभी अविवाहित तथा बेरोजगार हैं। ज्वाली नगर पंचायत चेयरपर्सन पुष्पा चौधरी, वाइस चेयरमैन तिलक रपोत्रा और वार्ड पार्षद रवि कुमार ने सरकार से मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिए जाने की गुहार लगाई है।