होम क्वारंटाइन का उल्लंघन व स्टीकर फाड़ना पड़ा महंगा, व्यक्ति को मिली ऐसी सजा

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 04:58 PM (IST)

चम्बा (ब्यूरो): बाहरी राज्य से चम्बा लौटे एक व्यक्ति को घर के बाहर क्वारंटाइन की जानकारी वाला स्टीकर फाड़ना महंगा पड़ गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। इसके अलावा उसे संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया है। अब उसे करीयां स्थित संस्थागत क्वारंटाइन में रहना पड़ेगा। वीरवार देर रात प्रशासन को गुप्त सूचना मिली कि शहर के मोहल्ला बनगोटू में एक व्यक्ति हाल ही में बाहरी राज्य से लौटा है, जिसेे होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं लेकिन वह घर के बाहर आकर मोहल्ले में टहल रहा है। यही नहीं, उसने अपने घर के बाहर लगाए गए होम क्वारंटाइन के स्टीकर को भी फाड़ दिया है।

सूचना मिलते ही एसडीएम शिवम प्रताप सिंह की अगुवाई में थाना सदर प्रभारी आदर्श राजेंद्रन व तहसीलदार सहित प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और व्यक्ति से पूछताछ की। प्रारंभिक पूछताछ में उक्त व्यक्ति स्टीकर फाडऩे से मुकर गया। प्रशासन द्वारा काफी सख्ती से पूछताछ करने पर उसने कबूल किया कि उसी ने स्टीकर उतार कर अपने पास रख लिया है, जिस पर आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आदेशों की अवहेलना करने मामला दर्ज कर लिया है। बताया जा रहा है कि संबंधित व्यक्ति सरकारी कर्मचारी है। संबंधित विभाग को भी इस बारे सूचित कर दिया है।

एसडीएम चम्बा शिवम प्रताप सिंह ने कहा कि स्टीकर फाडऩे व होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर व्यक्ति से पूछताछ करने के बाद उसके खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया है। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को सीधे तौर पर संस्थागत क्वारंटाइन में भेजा जाएगा। उन्होंने लोगों से भी अपील की है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों की सूचना प्रशासन एवं पुलिस को दें। सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News