दिल्ली से हिमाचल आ रहा व्यक्ति बीच रास्ते में हुआ लूट का शिकार

Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:27 PM (IST)

अम्ब: दिल्ली से सुजानपुर आ रहा एक व्यक्ति रास्ते में लूट का शिकार हुआ है। दिल्ली में बस में उसके साथ बैठे एक शातिर ने उसके साथ मित्रता कल ली और रास्ते में उसे बेहोश करने के बाद उसका सारा सामान लूट कर फरारा हो गया। करीब 2 दिन बाद अम्ब पहुंचे पीड़ित ने आपबीती लोगों को सुनाई। स्थानीय लोगों ने उसे सुजानपुर की बस में बैठाया। कथित लूट का शिकार हुए बृज लाल पुत्र अमरनाथ निवासी खुडाना जंगलबैरी (सुजानपुर) ने बताया कि वह मौसम विभाग दिल्ली से सेवानिवृत्त हैं। वर्षों से पारिवारिक सदस्य दिल्ली ही रहते हैं और इधर घर पर सुजानपुर में भी आना-जाना रहता है।

दिल्ली से अम्बाला तक ली थी बस

उसने बताया कि गत 18 मार्च को उसने दिल्ली से अम्बाला तक बस ली तो इस दौरान उसके साथ एक भले दिखने वाले व्यक्ति ने मित्रता कर ली। यहां तक कि जब उसने अपने आप को हिमाचल के ऊना जिला का बताया तो उसने उसकी टिकट भी ले ली। वह बता रहा था कि वह अपने एक दोस्त के बेटे को एयरपोर्ट छोडऩे आया हुआ था। पीड़ित ने बताया कि अम्बाला में उतरने के बाद वे दोनों बस के इंतजार में एक तरफ बैठ गए तो इस बीच उसने दाहिना हाथ पकड़े रखा। उसने बताया कि गत रात्रि जब उसे होश आया तो वह अम्बाला में एक स्थान पर पड़ा हुआ था और उसका सारा सामान यहां तक कि जूते भी गायब थे।

बस में लिफ्ट लेकर अम्ब तक पहुंचा व्यक्ति

उसने गत रात्रि बस में लिफ्ट ली और अम्ब तक पहुंचा है। उसके हाथ और पूरे बाजू पर अभी भी दर्द हो रही है। उसने उसके हाथ में बेहोशी का टीका लगाकर करीब 8 हजार रुपए, मोबाइल, कपड़े, ए.टी.एम. कार्ड, चैक बुक डायरी सहित 2 बैगों में भरा हुआ सामान लूट लिया है। अम्ब में पीड़ित व्यक्ति की लोगों ने उचित सहायता की और उसे सुजानपुर की बस में बैठा दिया।

Vijay