पत्नी से गाली-गलौच कर रहे व्यक्ति की डंडों से पीटकर हत्या, 3 गिरफ्तार

Thursday, Sep 28, 2017 - 09:15 PM (IST)

सरकाघाट (नीरज शर्मा): मंडी जिला के अतंर्गत आते सरकाघाट उपमंडल की मसेरन पंचायत के दरकालग गांव में एक व्यक्ति की 3 युवकों ने डंडों से पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मृतक की पहचान बलवीर सिंह (34) के रूप में की गई है। मृतक के बेटे सूर्यांश की शिकायत के अनुसार बीती रात करीब 8 बजे बलवीर सिंह काम से वापस घर लौटा और घर आते ही पत्नी वीना देवी को शराब पीकर भला-बुरा कहने लगा। जब वह उसके लिए खाना लेकर आई तो खाना खाने की बजाय वह उससे फिर गाली-गलौच करने लगा। इसी दौरान उसके कड़े से वीना देवी को चोट लग गई जिस पर वह जोर से चिल्लाई।

गाली-गलौच बंद न करने पर डंडों से पीट डाला
वीना देवी के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोस का एक लड़का टॉर्च लेकर वहां पर आ गया तो बलवीर ने उसे दुत्कारा कि तेरा यहां क्या काम है। उसी समय पड़ोस के  3 युवक वहां आए और बलवीर से गाली-गलौच बंद करने को कहा लेकिन वह नहीं माना। इस दौरान तीनों युवकों ने तैश में आकर उसकी डंडों से पिटाई कर डाली जिससे वह बेहोश गया। बेहोशी की हालत में उसे सरकाघाट के एक निजी क्लीनिक में लाया गया, जहां से उसे तत्काल मंडी ले जाने की सलाह दी गई। जब परिजन उसे लेकर जोनल अस्पताल मंडी पहुंचे तो वहां ड्यूटी पर तैनात डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सरकाघाट पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।  

आरोपियों पर धारा 302 के तहत मामला दर्ज 
डी.एस.पी. कर्ण गुलेरिया ने कहा कि तीनों आरोपियों विक्की, बालम राम और रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है तथा उनके विरुद्ध आई.पी.सी. की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मृतक अपने पीछे एक 13 वर्षीय बेटा, 6 वर्ष की बेटी, पत्नी एवं मां छोड़ गया है। उसके बेटे सूर्यांश ने बयान दिया है कि तीनों आरोपियों में से रमेश ने उसके पापा को पत्थर मारे और विक्की व बालम ने उसके हाथ से डंडा छुड़ाकर उसके पिता की निर्मम पिटाई की जिससे उनकी मौत हो गई।