CM जयराम बोले-कांग्रेस विधायक दल के नेता के सामने परफॉर्मैंस की बड़ी चुनौती

Saturday, Mar 24, 2018 - 11:16 PM (IST)

ऊना(सुरेन्द्र): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता जल्दबाजी में क्यों हैं, यह समझ से बाहर है। मैहतपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि विस में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पूरा समय बैठा रहते हैं, ऐसे में कांग्रेस विधायक दल के नेता के सामने परफॉर्मैंस की बड़ी चुनौती है। अभी सरकार को 3 माह का समय भी पूरा नहीं हुआ और कांग्रेसी नेता हिसाब मांगने पर उतर आए हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि कांग्रेसी औपचारिकता करने में मशगूल हैं। सरकार बदले की भावना से काम नहीं करेगी लेकिन किसी दोषी को बख्शा भी नहीं जाएगा। कुछ लोगों के पर्दे उठते जा रहे हैं। अभी वह इस संदर्भ में कुछ भी कहना नहीं चाहते हैं। धीरे-धीरे काफी कुछ सामने आएगा। 

मेरे दिल्ली जाने पर कुछ कांग्रेसियों को आपत्ति
मुख्यमंत्री ने उनके दिल्ली जाने पर कुछ कांग्रेसियों को काफी आपत्ति है। उन्होंने कहा कि वह हर बार दिल्ली जाएंगे और प्रदेश के हितों की वकालत करते रहेंगे। भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही बढिय़ा ढंग से काम करना शुरू किया। बुजुर्गों की पैंशन की आयु सीमा कम कर उन्हें 200 करोड़ रुपए के लाभ देकर उनके प्रति श्रद्धा का भाव दर्शाया गया है। 20 वर्षों से बजट सुनता आया हंू और चर्चा में हिस्सा लेता आया हंू लेकिन 21वीं बार खुद बजट पेश किया तो उसमें 28 नई योजनाएं पहली बार शामिल की गई हैं। उन्होंने कहा कि पहले उनकी यह कहकर आलोचना की जाने लगी कि उन्हें काम करना नहीं आएगा। जब बजट आया तो इसकी सर्वत्र सराहना हुई। 

लोकसभा की चारों सीटों पर फिर से जीत हासिल करेंगे सांसद
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सांसदों से हिसाब मांग रही है। सांसद हिसाब दे भी रहे हैं और देंगे भी और प्रदेश में लोकसभा की चारों सीटों पर फिर से विजय भी हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि वह ऊना या दूसरे हलकों की बात तो नहीं करते लेकिन उनके चुनाव क्षेत्र में पिछले 5 वर्षों में एक ही परिवार का दखल लगातार बढ़ता रहा। कभी राजा, कभी रानी तो कभी टिक्का साहिब आ धमकते थे। हालत यह थी कि एक ही स्थान पर बैठकर कई-कई उद्घाटन व शिलान्यास कर दिए जाते थे। शिमला में एक खाली दीवार देखकर उस पर ही पूरे प्रदेश के उद्घाटन व शिलान्यास की पट्टिकाएं टांग दी गईं। बाद में उन्हें गाडिय़ों में ढोया गया। 

कांग्रेस ने बिना बजट के कर दीं अनेक घोषणाएं 
पूर्व कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकार ने बिना बजट के ही अनेक घोषणाएं कर दी। जाते-जाते कागजों पर ही 16 कालेज खोलने का ऐलान कर दिया गया। मुख्यमंत्री बनने के बाद जब वित्त विभाग से रिपोर्ट मांगी गई तो पता चला कि 16 घोषित कालेजों के लिए कोई भी राशि का प्रावधान नहीं किया गया था। केवल यह कोरी घोषणा थी। एक कालेज के लिए केवल एक लाख का प्रावधान किया गया था। एक लाख से तो महिला मंडल भवन का भी निर्माण नहीं किया जा सकता है। 

Punjab Kesari