लोगों को यूं न मारें, मक्की की फसल को टच कर रही बिजली की तारें

Friday, Aug 31, 2018 - 02:42 PM (IST)

बरठीं: 3 वर्षों से बिजली की तारों के नीचे झुके होने से लोगों को भारी परेशानी हो रही है। विभाग को पंचायत के माध्यम से शिकायत करने के बावजूद भी लोगों की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। मामला ग्राम पंचायत कोटलु ब्राह्मणा का है। पंचायत के डून गांव में सड़क के साथ-साथ बिजली की थ्री फेस लाइन है। इस लाइन में तारें काफी नीची हैं तथा ये तारें मक्की की फसलों को छू रही हैं। इससे आए दिन दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है।

लिखित में दी शिकायत, हल नहीं हुई समस्या
उन्होंने कहा कि इन तारों को ऊंचा करने के लिए लिखित तौर पर भी पंचायत के माध्यम से शिकायत पत्र दिया लेकिन अभी तक इन बिजली की तारों को ऊंचा नहीं किया गया। पीड़ित परिवारों में से धनीराम शास्त्री व आंचल शर्मा ने बताया कि जगदीश कुमार के घर से लेकर उनके घर तक थ्री फेस लाइन की तारें काफी झुकी हुई हैं। हालांकि इन तारों की ऊंचाई जमीन से कम से कम 20 फुट तक होनी चाहिए थी लेकिन ये तारें जमीन की तरफ  काफी नीची हैं।

...तो विभाग की होगी जिम्मेदारी
उन्होंने विभाग को चेताया है कि अगर एक सप्ताह के भीतर उनके खेतों में फसल को छू रही इन तारों को ऊंचा नहीं किया गया तो किसी भी दुर्घटना की पूरी जिम्मेदारी विभाग की ही होगी। वहीं, विद्युत विभाग के सहायक अभियंता बरठीं रमेश कुमार ने बताया कि इस प्रकार की समस्या के बारे में उन्हें किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारियों से जानकारी प्राप्त करके इस समस्या को शीघ्रता से हल किया जाएगा।

Vijay