लोगों ने नशीले इंजैक्शन का प्रयोग करते युवक-युवती को दबोचा

Friday, Jul 06, 2018 - 09:30 PM (IST)

नेरचौक: मिनी पंजाब के नाम से ख्याति प्राप्त बल्ह की पंचायत कैंहड में नशीले इंजैक्शन का प्रयोग करते युवक-युवती को स्थानीय लोगों ने दबोच लिया और इसके बाद पुलिस बुलाई गई। नशे में धुत्त युवक-युवती ने पुलिस को बताया है कि ये इंजैक्शन उन्होंने 500 रुपए में एक घर से खरीदा है। जब पुलिस उक्त घर में पहुंची तो वहां से उक्त व्यक्ति गायब था और आसपास भी पुलिस को कुछ नहीं मिला। लोगों का कहना है कि इससे पहले भी नशे का जखीरा एक दुकान से लोगों ने ही बरामद करवाया था लेकिन आज तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जबकि अब ये युवक-युवती इस बात का प्रमाण हैं कि यहां दिन-दिहाड़े नशा बेचा जा रहा है और युवा पीढ़ी को नशे की गर्त में धकेला जा रहा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बल्ह थाना प्रभारी राजेश ठाकुर की अगुवाई में साथ लगती दुकान में नशीले इंजैक्शन के लिए तलाशी ली पर कुछ हाथ नहीं लगा।


पुलिस आरोपियों को पकड़ने में रही नाकाम
स्थानीय लोगों प्रधान अंजना कुमारी, बी.डी.सी. सदस्य कैंहड़-खादला अनिल सैनी, पूर्व प्रधान पन्ना भारती, गगन शर्मा, रोशन भारती, उत्तम शर्मा हंस राज वर्मा व सोनू ने कहा कि यहां सब प्रकार का नशा मिलता है लेकिन पुलिस आरोपियों को पकडऩे में नाकाम रही है। यहां पर हर रोज नशे के आदि लड़के-लड़कियों का आना-जाना होता है जिस कारण हमारे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। उपरोक्त लोगों ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि नशे के तस्करों के लिए दूसरे राज्य की तरह कड़े कानून का प्रावधान बनाया जाए।


क्या कहती हैं पंचायत प्रधान
पंचायत प्रधान अंजना कुमारी ने कहा कि पुलिस आरोपियों को पकडऩे में नाकाम क्यों हो रही है यह हमारा बड़ा सवाल है। उन्होंने पुलिस के उच्चाधिकारियों से हस्तक्षेप करने की मांग की है, वहीं पूर्व प्रधान पन्ना भारती ने कहा कि यहां पर नशीली दवाइयां मिलती हैं इसका हमें पूरा विश्वास है लेकिन पुलिस आरोपियों को पकडऩे में नाकाम क्यों हो रही है। 


क्या कहती है पुलिस
डी.एस.पी. हैडक्वार्टर मंडी हितेश लखनपाल ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवक-युवती से पूछताछ की। युवक ने जिस घर से इंजैक्शन खरीदने की बात कही वहां से व्यक्ति गायब पाया गया और तलाशी में आसपास कुछ नहीं मिला। युवक का मैडीकल करवाया गया है और रिपोर्ट में पुष्टि होते ही मामला दर्ज किया जाएगा। पुलिस गहनता से छानबीन करेगी और कुछ लोग निशाने पर हैं।

Vijay