दीवाली के मौके पर शहीदों को ऐसे याद करेंगे लोग, प्रबुद्ध नागरिकों ने उठाया बीड़ा(Video)

Wednesday, Nov 07, 2018 - 12:31 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): जहां पूरा देश दीवाली मना रहा है तो वहीं देश के सेना के जवान अपनी सेवाएं दे रहे हैं। अक्सर सेवाएं देते हुए जवान शहीद हो जाते हैं तथा उनकी शहादत को कुछ समय के बाद भुला दिया जाता है। इसी कड़ी में धर्मशाला के प्रबुद्ध नागरिकों ने दीवाली के शुभ अवसर पर बीड़ा उठया है कि दीवाली के दौरान शहीदों के नाम का एक दिया जलाया जाएगा। धर्मशाला के सेवानिवृत्त अधिकारी और वरिष्ठ नागरिक अनिल डोगरा ने अपने सहयोगियों के साथ यह बीड़ा उठया है।

जवानों को याद नहीं करते नागरिक
उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को भुलाने की परम्परा शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि आज पवित्र त्यौहारों के साथ-साथ अपने शहीदों को भी याद करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश के सैनिक आज देश की बागडोर संभाल रहे हैं, जिस वजह से देश के नागरिक सुरक्षित है लेकिन नागरिक जवानों को याद नहीं करते हैं।

शहीद स्मारक से होगी शुरूआत
वहीं अनिल डोगरा ने कहा कि कल शहीद स्मारक धर्मशाला से 51 दीप जलाकर इसकी  शुरूआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि धर्मशाला के हर नागरिक से भी इस दीवाली पर शहीदों का सम्मान करने का आग्रह करते हैं। वही उन्होंने कहा कि हर शख्स अपने घर पर अपने बुजुर्गों के साथ-साथ शहीदों के नाम का भी दीप जलाएं।

Vijay