मानपुरा के 2000 से अधिक लोग नहीं करेंगे लोकसभा चुनावों में अपने मत का प्रयोग

Sunday, Mar 31, 2019 - 09:51 AM (IST)

मानपुरा : ग्राम पंचायत मानपुरा के 7 गावों के 2 हजार लोगों ने मानपुरा पेयजल परियोजना से पिछले कई वर्षों से आ रहे गंदे पानी की समस्या का समाधान न होने के चलते इस बार लोकसभा चुनावों में अपने मत का प्रयोग न करने का मन बनाया है। इसके लिए आई.पी.एच. व प्रदूषण विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है। पंचायत प्रधान कुलदीप कौर, उपप्रधान रघुवीर सिंह, युवक मंडल ठेड़ा के प्रधान रजिंदर सिंह, राम सिंह, महिला मंडल प्रधान पुनी देवी, बलजीत सिंह, राकेश कुमार, पूरन चंद, कृष्ण कुमार, जितेंद्र सिंह व अन्य लोगों का कहना है कि पंचायत पिछले कई वर्षों से गंदा पानी सप्लाई किया जा रहा है।

इसके चलते पंचायत के लोग अनचाही बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। यही नहीं लोगों द्वारा लगाए गए वाटर प्यूरिफायर भी कुछ दिनों में ही खराब हो जाते हैं। गंदे पानी की समस्या को लेकर पंचायत प्रधान और पंचायत वासियों ने कई बार लिखित शिकायत विभाग को दी लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। यही नहीं प्रदूषण विभाग के पास भी लोगों ने अपना दुखड़ा रोना रोया पर कोई फायदा नहीं हुआ।

लोगों का कहना है कि पेयजल योजना के साथ लगे उद्योग भी अपना गंदा पानी छोड़ते रहते हैं जिसके चलते यह परियोजना प्रदूषित हो चुकी है। विभाग व स्थानीय नेताओं को भी कई बार इस समस्या से अवगत करवाया परन्तु कोई हल नहीं निकला। लोगों का कहना है कि अगर जल्द गंदे पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 7 गांवों के 2 हजार से अधिक लोग लोकसभा चुनावों में अपने मत का प्रयोग नहीं करेंगे।

kirti