बीजेपी की मनमानियों का उपचुनाव में जनता देगी करारा जवाब : राणा

Tuesday, Sep 28, 2021 - 06:21 PM (IST)

सुजानपुर : प्रदेश में उपचुनावों की घोषणा से गदगद हुए राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि आखिर अब ऊंट पहाड़ के नीचे आ ही गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ प्रदेश की जनता बार-बार उपचुनावों की लगातार मांग कर रही थी लेकिन बीजेपी सरकार लगातार चुनाव से भाग रही थी। राणा सुजानपुर की ग्राम पंचायत ख्याह लोहाखरियां में जन समस्या समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी बता रहे हैं कि सुजानपुर में उन्हें काम रोकने का भारी दबाव बना हुआ है। राणा ने तंज कसते हुए कहा कि काम करने के लिए तो दबाव सुना था लेकिन काम रोकने के लिए पहली बार दबाव सुना है। लेकिन यह दबाव आधे से ज्यादा तो इन उप चुनावों में खत्म हो जाएगा। क्योंकि उप चुनाव में बीजेपी को उनकी मनमानी का नतीजा मिल जाएगा। 

राणा ने कहा कि फर्जी डिग्री कांड को लेकर भी अब उप चुनाव में जनता बीजेपी से जवाब मांगेगी कि 2000 करोड़ से ज्यादा के घोटाले की जांच बीजेपी क्यों नहीं करवा पाई। ऐसा कौन है जो इस जांच को होने नहीं दे रहा है। फर्जी डिग्री कांड में प्रदेश के हजारों छात्रों का भविष्य खराब हुआ है। बीजेपी सरकार इस जांच को करे या न करे, कांग्रेस सत्ता में आने के बाद इस जांच को हर सूरत करेगी व दोषियों को सलाखों के पीछे भेजेगी। राणा ने कहा कि जनमत का दुरुपयोग करके मनमानी करने वाली बीजेपी के दिन अब लदने वाले हैं। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार सत्तासीन होगी। क्योंकि बेरोजगारी और महंगाई के दौर में धकेलने वाली बीजेपी को अब जनता उखाड़ फैंकने का पूरा मन बना चुकी है। प्रचंड बहुमत से जीती बीजेपी के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अगर सुजानपुर से लगातार दूरी बनाए हुए हैं तो उसका कारण सुजानपुर नहीं सुजानपुर के वह जन प्रतिनिधि हैं जो बीजेपी के नाम पर यहां का विकास रोके हुए हैं। उन्होंने खुलासा किया कि जनता से नहीं बल्कि बीजेपी नेताओं से खफा हैं मुख्यमंत्री। 

मुख्यमंत्री के न आने का कारण सुजानपुर की जनता नहीं बल्कि बीजेपी का नगाड़ा पीटने वाले वह लोग हैं जो अपने मुख्यमंत्री को विश्वास में लेने को नाकाम रहे हैं। अनेक योजनाओं का बजट स्वीकृत होने के बावजूद अगर जनता से बदला लेने के लिए सुजानपुर का विकास रोका गया है तो यह सरासर गलत है। सुजानपुर इस गुनाह की सजा एक बार फिर देगा। लेकिन इस सजा से पहले उपचुनाव में बीजेपी को अपनी हकीकत और हैसियत का पता चल जाएगा। इस अवसर पर राणा ने भडु गांव में रास्ता निर्माण के लिए 60 हजार रुपए देने की घोषणा की, जबकि सामुदायिक भवन निर्माण के कार्य को पूरा करने के लिए 2 लाख रुपया देने की घोषणा की। इस अवसर पर प्रधान रीना देवी, बीडीसी कैप्टन प्रकाश चंद, पूर्व प्रधान ऊधो राम, पूर्व प्रधान कैप्टन केहर सिंह, पूर्व बीडीसी मेंबर बलदेव, पूर्व बीडीसी मेंबर शकुंतला देवी, सराहकड़ पंचायत के उपप्रधान दलजीत सिंह, वार्ड मेंबर पिंकी शर्मा, प्रकाश चंद, अनिता देवी, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन व प्रवक्ता अभिषेक राणा, सर्व-कल्याणकारी संस्था के जिलाध्यक्ष व कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश महासचिव एडवोकेट नरेश जसवाल, प्रभारी प्रवीण कुमार, देश राज व व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
 

Content Writer

prashant sharma