नेरवा-रानवी सड़क पर जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे लोग

Tuesday, Aug 21, 2018 - 07:24 PM (IST)

नेरवा: नेरवा-रानवी मार्ग पर लोग जान जोखिम में डाल कर सफर कर रहे हैं। बेलग के समीप सड़क टूट गई है, यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है। बाग से लेकर रानवी तक पूरी सड़क खस्ताहाल है परंतु बेलग के समीप डंगा टूटने से इस स्थान पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह असुरक्षित हो चुकी है। इस स्थान पर बसों को सवारियां उतार कर निकला जा रहा है।

कभी भी पेश आ सकता है कोई बड़ा हादसा
स्थानीय निवासियों पवन थोपटा, रविंद्र थोपटा, केहर सिंह थोपटा, केवल राम, नारायण शर्मा, शीला देवी, जोगिंद्रा देवी व मोहन लाल आदि ने बताया कि यह सड़क करीब एक माह पहले धंसने शुरू हो गई थी, यदि विभाग समय रहते डंगे की मुरम्मत कर देता तो शायद डंगा नहीं ढहता। अब डंगा ढहने से इस सड़क पर सफर कतई भी सुरक्षित नहीं रह गया है। इस स्थान पर बसों की सवारियों को उतार कर बसें निकाली जा रही हैं। इस स्थान से लोड गाडिय़ां निकलना खतरे से खाली नहीं हैं, यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है।

2 वाहन हो चुके हैं दुर्घटनाग्रस्त
यही नहीं, बाग से लेकर रानवी तक करीब 12 किलोमीटर यह सड़क बारिश से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है तथा वाहनों के लिए सुरक्षित नहीं है। पिछले दिनों इस मार्ग पर दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। स्थानीय लोगों ने विभाग से आग्रह किया कि बेलग में सड़क की टूटी हुई दीवार पुन: लगाई जाए तथा इस मार्ग की दुर्दशा सुधारी जाए। इस विषय में सहायक अभियंता योगेश शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि दीवार लगाने के लिए मैटीरियल पहुंचा दिया गया है, जल्दी ही इस स्थान पर दीवार लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Vijay