NDRF की टीम ने निकाले कौंच वैली में फंसे लोग

Tuesday, Aug 20, 2019 - 02:18 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): उपमंडल पांवटा साहिब के बहराल में कौंच वैली के गुरुद्वारे में फंसे 11 लोगों को निकालने के लिए प्रशासन ने उत्तराखंड से एन.डी.आर.एफ.की टीम को बुलाया। सोमवार को एन.डी.आर.एफ .के 12 सदस्यों की टीम सुबह 10 बजे पांवटा साहिब पहुंची, जिसके बाद स्थानीय एस.डी.एम. एल.आर. वर्मा टीम को लेकर मौके पर पहुंचे तथा एन.डी.आर.एफ . की टीम ने कौंच वैली में यमुना नदी में पहुंच कर गुरुद्वारे में फंसे लोगों को निकालने के लिए रैस्क्यू शुरू किया।

सबसे पहले टीम ने मोटर वोट से जगजीत सिंह (55) पुत्र लश्कर सिंह निवासी बहराल, रणदीप सिंह (23) पुत्र जसपाल सिंह, मनप्रीत सिंह (22) व रमेश कुमार को करीब 2 बजे सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके बाद एन.डी.आर.एफ . की टीम ने जरनैल सिंह (82), सतविंदर सिंह (20) पुत्र अमरजोत, गुरजिंदर सिंह (22) पुत्र जीवन सिंह, अमन (20) पुत्र परविंदर सिंह निवासी बहराल को करीब साढ़े 3 बजे सुरक्षित निकाला, जबकि अमनदीप (40) पुत्र प्रदीप सिंह निवासी जगाधरी हरियाणा को प्रशासन ने सुबह स्थानीय गोताखोर के माध्यम से बाहर निकाला था।

पांवटा साहिब के बहराल में कौंच वैली में स्थित गुरुद्वारा में तैनात बाबा रणजीत सिंह (73), सेवादार बलवीर सिंह (65) व  रविंदर सिंह (19) ने गुरुद्वारा छोडऩे से मना कर दिया। फिलहाल वे सुरक्षित जगह पर हैं तथा खाने-पीने का वहां पूरी व्यवस्था है।पांवटा साहिब के एस.डी.एम. एल.आर. वर्मा ने बताया कि बहराल के पास यमुना नदी के बीच कौंच वैली में फंसे 11 लोगों में से 8 लोगों को एन.डी.आर.एफ . की टीम के माध्यम से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। इसके साथ गिरि नदी में फंसे एक युवक को भी स्थानीय गोताखोर की सहायता से सुरक्षित निकाला गया है।

Edited By

Simpy Khanna